कश्मीर में टली पुलवामा जैसी त्रासदी, विस्फोटक से भरी कार जब्त

Tragedy like Pulwama postponed in Kashmir, car full of explosives seized
कश्मीर में टली पुलवामा जैसी त्रासदी, विस्फोटक से भरी कार जब्त
कश्मीर में टली पुलवामा जैसी त्रासदी, विस्फोटक से भरी कार जब्त

श्रीनगर, 28 मई (आईएएनएस)। जम्मू एवं कश्मीर में पुलवामा जैसी त्रासदी को सुरक्षा बलों ने एक आईईडी (इम्प्रोवाइज्ड एक्सप्लोसिव डिवाइस) से लदी कार को जब्त कर के रोक दिया।

दक्षिण कश्मीर के पुलवामा जिले में ही विस्फोटक से भरी कार को सुरक्षा बलों के काफिले या रक्षा प्रतिष्ठान को निशाना बनाने के लिए रणनीतिक स्थान पर रखा गया था।

कार के भीतर एक नीले ड्रम में विस्फोटक को छिपा कर रखा गया था। बॉम्ब डिस्पोजल स्क्वायड गुरुवार सुबह मौके पर पहुंची और आस-पास से लोगों को दूर जाने को कहा। इसके बाद बम निरोधक दस्ते ने फिर विस्फोटक को डिफ्यूज करने के बजाय वाहन को उड़ा दिया।

जम्मू एवं कश्मीर पुलिस ने ट्वीट कर कहा, खुफिया जानकारी के आधार पर पुलवामा पुलिस, सीआरपीएफ और सेना ने समय पर कार्रवाई करते हुए आईईडी विस्फोट से होने वाली एक बड़ी त्रासदी को टाल दिया।

खबर के अनुसार, सुरक्षा बलों ने बुधवार देर रात दक्षिण कश्मीर के पुलवामा जिले के राजपोरा में एक कार को इंटरसेप्ट किया। पुलिस के पास एक अकेली कार के बारे में पुलवामा के शादिपुरा, (राजपुरा रोड) पर ट्रैक किया गया एक विशिष्ट इनपुट था ।

हालांकि, वाहन चालक को हिजबुल मुजाहिदीन का आतंकवादी बताया जा रहा है, लेकिन वह अंधेरे का फायदा उठाते हुए गोलाबारी के बाद भागने में सफल रहा।

गौरतलब है कि पिछले वर्ष 2019 के फरवरी माह में इसी तरह कार में विस्फोटक रखकर एक आतंकवादी ने आत्मघाती हमले को अंजाम दिया था। इस हमले में सीआरपीएफ के 40 जवान शहीद हुए थे।

Created On :   28 May 2020 7:00 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story