टीवी स्टार्स ने फॉलोअर्स से सिंगल यूज प्लास्टिक बैन को कारगर बनाने का आग्रह किया

TV stars urge followers to streamline single use plastic ban
टीवी स्टार्स ने फॉलोअर्स से सिंगल यूज प्लास्टिक बैन को कारगर बनाने का आग्रह किया
अंतर्राष्ट्रीय प्लास्टिक मुक्त दिवस टीवी स्टार्स ने फॉलोअर्स से सिंगल यूज प्लास्टिक बैन को कारगर बनाने का आग्रह किया

डिजिटल डेस्क, मुंबई। अंतर्राष्ट्रीय प्लास्टिक मुक्त दिवस (3 जुलाई) प्लास्टिक बैग के उपयोग को खत्म करने और प्लास्टिक प्रदूषण के बारे में जागरूकता फैलाने के लिए एक वैश्विक पहल है। टीवी कलाकार टिकाऊ और स्वच्छ वातावरण के लिए प्लास्टिक के इस्तेमाल को कम करने की बात करते हैं।

अभिनेता कुणाल जयसिंह, जो इस समय टीवी शो मुस्कान की वजह तुम हो में मुख्य भूमिका निभा रहे हैं, सिंगल यूज प्लास्टिक के खिलाफ हैं।

वे कहते हैं, मैं इस सामग्री से बने स्ट्रॉ, प्लेट और कटलरी पीने जैसे एकल-उपयोग वाले प्लास्टिक से परहेज कर रहा हूं, जो कभी-कभी हमारे जीवन को आसान बनाते हैं, लेकिन ग्रह को गंभीर रूप से नुकसान पहुंचाते हैं। मैं अपने ग्रह पृथ्वी को बचाने के लिए प्लास्टिक के उपयोग के खिलाफ अपनी सरकार के नए दिशानिर्देशों के साथ हूं।

टीवी शो अपनापन में एक प्रतिपक्षी की भूमिका निभाने वाली अभिनेत्री मृदुला ओबेरॉय लोगों से एक कागज या कपड़े का बैग ले जाने का आग्रह किया हैं।

वह कहती है, जब भी हम सुपर मार्केट जाते हैं, हर बार जब हम जाते हैं तो हम पुन: प्रयोज्य बैग (कपड़ा, स्ट्रिंग या विकर) का उपयोग करते हैं, हमारे ग्रह के स्वास्थ्य में सुधार होगा। मैं पॉलीबैग के खिलाफ हूं। इस बार हमें प्लास्टिक के खिलाफ लड़ाई में अपनी सरकार का समर्थन करना चाहिए।

टीवी शो घूम है किसी के प्यार में की मिताली नाग आपसे आग्रह करती हैं कि आप ध्यान दें और अपने प्लास्टिक कचरे को सही रीसाइक्लिंग कंटेनर में डालें।

हमारी जीवनशैली कभी-कभी हमें विवरणों पर ध्यान देने से रोकती है। इसलिए, जब प्लास्टिक कचरे के पुनर्चक्रण की बात आती है तो यह गलत कंटेनर में समाप्त हो सकता है। अपने कचरे को फेंकने से पहले, सोचें कि प्रत्येक वस्तु को कहां जाना है, वह उसे दिखाती है। प्लास्टिक पर प्रतिबंध के लिए सरकार को समर्थन।

टीवी शो भाबी जी घर पर हैं में अंगूरी भाभी के रूप में नजर आने वाली अभिनेत्री शुभांगी अत्रे ने पुन: उपयोग करने और कुछ पैकेजिंग को एक नया उद्देश्य देने के लिए कहा।

यदि आपके पास आपात स्थिति में प्लास्टिक की बोतल या प्लास्टिक कंटेनर खरीदने के अलावा कोई विकल्प नहीं है, तो इसे फेंकने के बजाय पुन: उपयोग करें। एक बोतल को जितनी बार आप चाहें भर सकते हैं और कंटेनर का उपयोग अन्य खाद्य पदार्थो को स्टोर करने के लिए किया जा सकता है या रोपण बर्तन के रूप में।

 

आईएएनएस

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Created On :   3 July 2022 11:31 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story