दैनिक भास्कर हिंदी: कोलकाता: संतरागाछी रेलवे स्टेशन पर भगदड़, दो की मौत, 14 घायल

October 24th, 2018

हाईलाइट

  • पश्चिम बंगाल के संतरागाछी रेलवे स्टेशन पर भगदड़ से दो लोगों की मौत हो गई है।
  • वहीं 12 लोग घायल हो गए हैं।
  • घायल लोगों को हावड़ा जनरल अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

डिजिटल डेस्क, हावड़ा। पश्चिम बंगाल के संतरागाछी रेलवे स्टेशन पर मंगलवार को भगदड़ से दो लोगों की मौत हो गई। वहीं 14 लोग घायल हो गए। घायल लोगों को हावड़ा जनरल अस्पताल में भर्ती कराया गया। संतरागाछी रेलवे स्टेशन हावड़ा से दस किलोमीटर दूर स्थित है। मंगलवार को शाम छह बजे यहां दो ट्रेनों के एक साथ आने से फुट ओवरब्रिज पर भगदड़ मच गई, जिसकी वजह से यह हादसा हुआ।

प्रत्यक्षदर्शियों के अनुसार, संतरागाछी रेलवे स्टेशन पर एकसाथ कई ट्रेन आ गई थी। इसके बाद अचानक से फुट ओवरब्रिज पर लोग एक प्लेटफॉर्म से दूसरे प्लेटफॉर्म ट्रेन पकड़ने के लिए भागने लगे और स्थिति बेकाबू हो गई। भगदड़ के कारण 14 लोग घायल हो गए, जिसमें से बाद में दो लोग की मौत हो गई। 

स्टेशन के एक अधिकारी ने बताया कि नागरकोइल-शालीमार एक्सप्रेस और दो ईएमयू लोकल ट्रेनों के एकसाथ आ गईं। प्लेटफॉर्म दो और तीन के बीच बने फुट ओवरब्रिज पर भीड़ बढ़ गई और यह हादसा हुआ। घटना की जानकारी मिलते ही पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी भी घटनास्थल पर पहुंच गईं। उन्होंने स्थिति की समीक्षा के बाद मृतकों के घर वालों को पांच लाख और घायलों को एक लाख रुपए मुआवजे के रूप में देने का ऐलान किया है। इसके अलावा रेलवे ने हेल्पलाइन नं भी जारी किया है। 032221072 और 03326295561 पर फोन कर रेलवे से जानकारी ली जा सकती है।
 

खबरें और भी हैं...