आज राज्यपाल से मिलेगी बीजेपी, शिवसेना बोली- वे सबसे बड़ी पार्टी, उन्हें सरकार बनानी चाहिए

Uddhav Thackeray hasn’t received any proposal from BJP says Sanjay Raut
आज राज्यपाल से मिलेगी बीजेपी, शिवसेना बोली- वे सबसे बड़ी पार्टी, उन्हें सरकार बनानी चाहिए
आज राज्यपाल से मिलेगी बीजेपी, शिवसेना बोली- वे सबसे बड़ी पार्टी, उन्हें सरकार बनानी चाहिए

डिजिटल डेस्क, मुंबई। महाराष्ट्र में सरकार बनाने के लिए सिर्फ दो दिन बचे हैं। ऐसे में शिवसेना ने बुधवार को दोहराया कि भाजपा सबसे बड़ी पार्टी है, और सरकार बनाने का दावा पेश करना चाहिए। शिवसेना ने ये भी दावा किया कि उनके पार्टी प्रमुख उद्धव ठाकरे को अभी तक भाजपा से कोई प्रस्ताव नहीं मिला है।

शिवसेना के नेता संजय राउत ने कहा, "हम लोगों ने महाराष्ट्र के राज्यपाल से मुलाकात की, रिपब्लिकन पार्टी ऑफ इंडिया के रामदास अठावले ने भी उनसे मुलाकात की। अगर बीजेपी नेता कल सरकार बनाने का दावा पेश करने के लिए राज्यपाल से मिल रहे हैं तो उन्हें सरकार बनानी चाहिए क्योंकि वो सिंगल लार्जेस्ट पार्टी है। हम भी यही कहते आ रहे हैं।"

8 नवंबर को देवेंद्र फडणवीस के मुख्यमंत्री के रूप में कार्यकाल समाप्त हो रहा है। यदि अगले दो दिनों में कोई भी पार्टी या गठबंधन सरकार नहीं बनाती है तो महाराष्ट्र में राष्ट्रपति शासन लग सकता है। 24 अक्टूबर को राज्य विधानसभा चुनाव के नतीजे घोषित होने के बाद से राज्य में सरकार बनाने को लेकर असमंजस की स्थिति बनी हुई है।

इससे पहले दिन में, राकांपा प्रमुख शरद पवार ने भाजपा और शिवसेना को महाराष्ट्र में जल्द से जल्द सरकार बनाने के लिए कहा। उन्होंने जोर देकर यह भी कहा कि राकांपा और कांग्रेस एक "जिम्मेदार विपक्ष" के रूप में काम करेंगे।

पवार ने कांग्रेस के बाहरी समर्थन के साथ सरकार में उद्धव ठाकरे के नेतृत्व वाली पार्टी में शामिल होने से इनकार किया। उन्होंने कहा, "सवाल कहां है? भाजपा और शिवसेना 25 साल से गठबंधन में हैं और वे जल्द या बाद में एक साथ आ जाएंगे।"

पवार ने कहा, "अगर हमारे पास नंबर होते, तो हम किसी के लिए इंतजार नहीं करते। कांग्रेस और एनसीपी ने 100 का आंकड़ा पार नहीं किया है। हम एक जिम्मेदार विपक्ष के रूप में ही काम करेंगे।"

 

 

Created On :   6 Nov 2019 2:57 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story