उमेश ने आईपीएल में अच्छी गेंदबाजी की, हमारे पास अच्छा विकल्प: रोहित शर्मा

Umesh bowled well in IPL, we have a good option: Rohit Sharma
उमेश ने आईपीएल में अच्छी गेंदबाजी की, हमारे पास अच्छा विकल्प: रोहित शर्मा
उमेश यादव उमेश ने आईपीएल में अच्छी गेंदबाजी की, हमारे पास अच्छा विकल्प: रोहित शर्मा
हाईलाइट
  • उमेश ने आईपीएल में अच्छी गेंदबाजी की
  • हमारे पास अच्छा विकल्प: रोहित शर्मा

डिजिटल डेस्क, मोहाली। भारत के कप्तान रोहित शर्मा ने रविवार को खुलासा किया कि सीनियर तेज गेंदबाज उमेश यादव को आस्ट्रेलिया के खिलाफ सीरीज के लिए टी20 टीम में शामिल करने से उनकी टीम को अच्छा विकल्प मिलेगा।उमेश को पहले मोहम्मद शमी के कोरोना पॉजिटिव होने के बाद टीम में शामिल किया गया था, जिससे शमी मंगलवार से शुरू होने वाली श्रृंखला से बाहर हो गए।

उमेश ने आखिरी बार फरवरी 2019 में भारत के लिए एक टी20 मैच खेला था, और 2022 में कोलकाता नाइट राइडर्स के लिए अपने अच्छे आईपीएल प्रदर्शन के आधार पर लगभग ढाई साल बाद खेल के सबसे छोटे प्रारूप में वापसी की।आईपीएल 2022 में उमेश ने कोलकाता नाइट राइडर्स के लिए 21.18 की औसत और 7.06 की इकॉनमी रेट से 16 विकेट चटकाए। मिडलसेक्स के रॉयल लंदन वनडे कप अभियान में, उन्होंने 20.25 की औसत और 5.17 की इकॉनमी रेट से 16 विकेट लिए।विशेष रूप से, उमेश हाल ही में एक चोट के कारण मिडलसेक्स के साथ अपने काउंटी कार्यकाल से लौटे हैं।

उन्होंने कहा, उन्होंने (उमेश) वास्तव में अच्छी गेंदबाजी की, वह हमें एक अच्छे गेंदबाजी का विकल्प देता है। वह गेंद को स्विंग करते हैं और साथ ही तेज गेंदबाजी करते हैं। यह वास्तव में बहुत आसान विचार था। यह हमारे लिए ज्यादा चर्चा का विषय नहीं था। ध्यान में रखते हुए (टी20) विश्व कप करीब है, हमने बहुत सारे खिलाड़ियों को आजमाया है। हमने देखा है कि हम में से प्रत्येक क्या कर सकते हैं। हम अपनी विचार प्रक्रिया में बहुत स्पष्ट हैं और हम कैसे आगे बढ़ना चाहते हैं।रोहित ने सुझाव दिया कि उमेश और शमी जैसे खिलाड़ियों को राष्ट्रीय चयन के लिए नियमित रूप से टी20 खेलने की जरूरत नहीं है। उमेश, शमी जैसे खिलाड़ी, जो लंबे समय से गेंदबाजी कर रहे हैं, उन्हें विचार करने के लिए उस विशेष प्रारूप में खेलने की आवश्यकता नहीं है। उन्होंने जिस भी प्रारूप में खेला है, उसमें खुद को खिलाड़ी के रूप में साबित किया है। नए लोग जिन पर यह बहस का विषय होगा।

उन्होंने आगे कहा, यह इस पर निर्भर करेगा कि उन्होंने (नए खिलाड़ी) यह प्रारूप खेला है या नहीं। लेकिन उमेश और शमी जैसे खिलाड़ी को हमें यह देखने की जरूरत है कि वे उस खास समय पर क्या कर रहे हैं और अगर वे फिट और ठीक हैं तो उन्हें मौका दिया जाएगा।रोहित ने कहा कि हाल के दिनों में भारत के लिए खेलने वाले अन्य तेज गेंदबाजी विकल्प विभिन्न कारणों से तुरंत उपलब्ध नहीं थे, जिससे उन्हें उमेश को मौका देना पड़ा।

 

(आईएएनएस)।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Created On :   18 Sep 2022 1:00 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story