तीनों एमसीडी के सवा लाख कमियों को वेतन न मिलना दुर्भाग्यपूर्ण : आप

तीनों एमसीडी के सवा लाख कमियों को वेतन न मिलना दुर्भाग्यपूर्ण : आप
तीनों एमसीडी के सवा लाख कमियों को वेतन न मिलना दुर्भाग्यपूर्ण : आप
हाईलाइट
  • तीनों एमसीडी के सवा लाख कमियों को वेतन न मिलना दुर्भाग्यपूर्ण : आप

नई दिल्ली, 9 नवंबर (आईएएनएस)। आम आदमी पार्टी (आप) ने सोमवार को तीनों दिल्ली नगर निगम (एमसीडी) में कार्यरत करीब सवा लाख कर्मचारियों को वेतन न मिलने पर एक साथ हड़ताल पर चले जाने की घटना को बहुत ही दुभाग्यपूर्ण बताया है।

आप के एमसीडी मामलों के प्रभारी दुर्गेश पाठक ने कहा, एमसीडी के इतिहास में पहली बार ऐसा हुआ है, जब तीनों एमसीडी के सभी कर्मचारी एक साथ हड़ताल पर चले गए हैं। भाजपा शासित एमसीडी के पास पैसे हैं, लेकिन आप सरकार को बदनाम करने के लिए कर्मचारियों को सैलरी न देकर राजनीति कर रही है।

उन्होंने कहा, एमसीडी ने दिल्ली में हजारों होर्डिग लगाए हैं, जबकि इसे बनवाने में आए खर्च के पैसे से ही हजारों कर्मचारियों को सैलरी दी जा सकती थी। भाजपा शासित एमसीडी अपने कर्मचारियों को सैलरी नहीं दे सकती है, तो भाजपा को एमसीडी की सत्ता में रहने का कोई नैतिक अधिकार नहीं है, उसे इस्तीफा दे देना चाहिए।

उन्होंने बताया कि सिविक सेंटर जो पूरी दिल्ली नगर निगम का मुख्यालय माना जाता है, उसमें बैठने वाले मेयर के पीए से लेकर सुरक्षाकर्मी तक वेतन न मिलने के कारण आज हड़ताल पर चले गए हैं, जिसके कारण नगर निगम से जुड़ी वे तमाम सुविधाएं जो दिल्ली की जनता को मिलती हैं, ठप हो गई हैं।

पाठक ने कहा कि आप मांग करती है कि भाजपा अपने एमसीडी कर्मचारियों के वेतन पर राजनीति करना छोड़ दे और उनका वेतन जल्द जारी करे, ताकि सभी कर्मचारी अच्छी तरह से दीपावली मना सकें।

एमएसके/एसजीके

Created On :   9 Nov 2020 3:01 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story