केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर ने की यूक्रेन से आए भारतीय छात्रों के एक और समूह की अगवानी

Union Minister Anurag Thakur receives another group of Indian students from Ukraine
केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर ने की यूक्रेन से आए भारतीय छात्रों के एक और समूह की अगवानी
रूस-यूक्रेन तनाव केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर ने की यूक्रेन से आए भारतीय छात्रों के एक और समूह की अगवानी
हाईलाइट
  • सेवा और समर्थन की सराहना

डिजिटल डेस्क,  नई दिल्ली। केंद्रीय सूचना एवं प्रसारण मंत्री अनुराग ठाकुर ने  यूक्रेन से लौट रहे छात्रों के एक और समूह की अगवानी की। छात्रों ने दक्षिण पूर्वी पोलैंड के एक शहर रेजजो से उड़ान भरी और नई दिल्ली में उतरे।

ठाकुर ने एक ट्वीट में कहा, घर वापसी पर आपका स्वागत है। छात्रों का एक और जत्था  ऑपरेशन गंगा के माध्यम से लौटा और वह अपने परिवारों और दोस्तों के साथ फिर से जुड़ जाएंगे। हम यूक्रेन के प्रत्येक भारतीय नागरिक की सुरक्षा के लिए प्रतिबद्ध हैं।

ठाकुर ने एयरलाइन चालक दल (क्रू-मेंबर्स) और पायलटों से भी मुलाकात की और हमारे नागरिकों को घर वापस लाने में सरकार के प्रयासों के लिए उनकी सेवा और समर्थन की सराहना की। एक अन्य ट्वीट में, अनुराग ठाकुर के कार्यालय ने कुछ तस्वीरें साझा करते हुए लिखा, केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर ऑपरेशन गंगा के तहत यूक्रेन से सुरक्षित रूप से वापस लाए गए छात्रों का स्वागत करते हुए। उन्होंने एयरलाइन क्रू और पायलटों से भी मुलाकात की और हमारे नागरिकों को घर वापस लाने में सरकार के प्रयासों में उनकी सेवा और समर्थन के लिए उनकी सराहना की।

यूक्रेन के पड़ोसी देशों से भारतीय नागरिकों को बचाने के लिए शुरू किया गया ऑपरेशन गंगा 22 फरवरी को शुरू हुआ था। 8 मार्च तक करीब 18,000 भारतीयों को विशेष उड़ानों के जरिए वापस लाया जा चुका है। 75 विशेष नागरिक उड़ानों द्वारा एयरलिफ्ट किए गए भारतीयों की संख्या 15,521 हो चुकी है। आईएएफ ने ऑपरेशन गंगा के हिस्से के रूप में 2,467 यात्रियों को वापस लाने के लिए 12 मिशन उड़ानों को अंजाम दिया है और वायु सेना के विमान इस दौरान 32 टन से अधिक राहत सामग्री भी ले गए थे।

नागरिक उड़ानों में, 4,575 यात्रियों को बुखारेस्ट से 21 उड़ानों द्वारा, 1820 को सुसेव से नौ उड़ानों द्वारा, 5571 को बुडापेस्ट से 28 उड़ानों द्वारा, 909 को कोसिसे से पांच उड़ानों द्वारा, रेजजो से 11 उड़ानों द्वारा 2404 नागरिकों को और एक उड़ान द्वारा 242 व्यक्तियों को कीव से भारत लाया जा चुका है।

 

 (आईएएनएस)

Created On :   11 March 2022 11:00 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story