दैनिक भास्कर हिंदी: कुछ लोगों की अचानक हिंदू धर्म में आस्था बढ़ गई है : अरुण जेटली

December 3rd, 2017

डिजिटल डेस्क, सूरत। राहुल गांधी के सोमनाथ मंदिर में गैर हिन्दू के तौर पर एंट्री और कांग्रेस द्वारा ‘जनेऊधारी हिन्दू’ बताने के बाद शुरू हुआ विवाद खत्म होने का नाम नहीं ले रहा है। शनिवार को केंद्रीय मंत्री अरुण जेटली ने राहुल गांधी पर हमला बोलते हुए कहा कि कुछ लोगों की अचानक हिंदू धर्म में आस्था बढ़ गई है। उन्होंने कहा कि बीजेपी हमेशा से हिंदूवादी पार्टी रही है। 'हिंदुत्व' के प्रति हमारी ये आस्था दूसरी पार्टी की तरह हाल में ही पैदा नहीं हुई।

गौरतलब है कि पिछले दिनों राहुल गांधी अपने गुजरात दौरे के दौरान सोमनाथ मंदिर गए थे। ऐसी चर्चा है कि यहां मंदिर के एंट्री रजिस्टर में राहुल का नाम गैर-हिंदू के तौर पर दर्ज किया गया। जिसके बाद ही बीजेपी ने इसे बड़ा मुद्दा बना लिया और राहुल गांधी एक बार फिर निशाने पर आ गए। इस सारे विवाद के बाद कांग्रेस को प्रेस कॉन्फ्रेन्स कर राहुल को जनेऊधारी हिन्दू तक बताना पड़ा। इसके बाद दोनों पार्टियों के नेता इस विवाद में कूद पड़े। कांग्रेस नेता कपिल सिब्बल ने इस पूरे मामले पर मोदी पर निशाना साधते हुए कहा था कि मोदी खुद को हिंदू नहीं कह सकते क्योंकि वे कट्टरवादी विचारधारा को आगे बढ़ा रहे हैं।

सूरत में चुनाव प्रचार के दौरान अरुण जेटली ने कहा कि 'बीजेपी को हमेशा से हिंदुत्व समर्थक पार्टी रही है और अगर इस बात पर कोई हमारी नकल करना चाहता है तो इसमें कोई बुराई नहीं है और न हमें कोई शिकायत है। जेटली ने कांग्रेस को 'क्लोन' बताया। उन्होंने कहा कि कुछ लोगों को हाल ही में हिंदू धर्म में आस्था होने लगी है। अरुण जेटली ने कहा देश की जनता को क्लोन में कोई भरोसा नही है उनके लिए हम उपलब्ध हैं। आपको बता दें कि गुजरात चुनाव में राहुल लगातार मंदिर दर्शन कर रहे हैं और बीजेपी सवाल खड़े कर रही है।