किसान नेताओं के साथ केंद्रीय मंत्रियों की बैठक जारी, तोमर, गोयल बैठक में शामिल

Union ministers meeting with farmer leaders continues, Tomar, Goyal attend meeting
किसान नेताओं के साथ केंद्रीय मंत्रियों की बैठक जारी, तोमर, गोयल बैठक में शामिल
किसान नेताओं के साथ केंद्रीय मंत्रियों की बैठक जारी, तोमर, गोयल बैठक में शामिल
हाईलाइट
  • किसान नेताओं के साथ केंद्रीय मंत्रियों की बैठक जारी
  • तोमर
  • गोयल बैठक में शामिल

नई दिल्ली, 3 दिसंबर (आईएएनएस)। दिल्ली के विज्ञान भवन में केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर, वाणिज्य एवं उद्योग मंत्री पीयूष गोयल व राज्य मंत्री सोम प्रकाश के साथ किसान संगठनों के प्रतिनिधियों की बैठक चल रही है।

नये कृषि काूननों से किसानों के सामने पैदा होने वाली समस्याओं से सरकार को रूबरू कराने के लिए इस बैठक को काफी अहम माना जा रहा है। केंद्रीय मंत्रियों और किसान संगठनों की यह बैठक विज्ञान भवन में दोपहर 12.30 बजे से शुरू हुई।

केंद्रीय कृषि मंत्रालय से मिली जानकारी के अनुसार, इस बैठक में उन सभी किसान संगठनों के प्रतिनिधियों को आमंत्रित किया गया है जिनसे पिछली बैठक में एक दिसंबर को केंद्रीय मंत्रियों ने बात की थी।

नये कृषि काननू को लेकर केंद्रीय मंत्रियों के साथ किसान नेताओं की यह चौथी बैठक है। इससे पहले, एक दिसंबर और 13 नवंबर को किसान नेताओं के साथ मंत्री स्तर की वार्ता हुई थी। जबकि मंत्रालय के अधिकारियों के साथ नये कानूनों को लेकर किसान प्रतिनिधियों की वार्ता इन बैठकों से पहले ही हुई थी।

उधर, दिल्ली की सीमाओं पर 26 नवंबर से डटे किसानों का आंदोलन गुरुवार को आठवें दिन जारी है और आंदोलन का दायरा धीरे-धीरे बढ़ता जा रहा है। पंजाब, हरियाणा और उत्तर प्रदेश के साथ-साथ कई अन्य राज्यों के किसान संगठनों के साथ-साथ ट्रांसपोटरों के एसोसिएशन ने भी किसान आंदोलन को समर्थन दिया है।

किसान नेताओं ने सरकार के साथ चल रही चौथे दौर की वार्ता विफल होने की सूरत में आंदोलन तेज करने की चेतावनी दी है। सिंघु बॉर्डर पर बुधवार को किसान संगठनों की बैठक के बाद संयुक्त किसान मोर्चा की ओर से जारी बयान में कहा गया कि सरकार के साथ गुरुवार की बातचीत बेनतीजा रहने पर वे आंदोलन को और तेज करेंगे।

पीएमजे-एसकेपी

Created On :   3 Dec 2020 8:30 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story