comScore

उप्र : फतेहपुर में दलित युवक हत्या मामले में 3 गिरफ्तार

May 18th, 2020 23:30 IST
 उप्र : फतेहपुर में दलित युवक हत्या मामले में 3 गिरफ्तार

हाईलाइट

  • उप्र : फतेहपुर में दलित युवक हत्या मामले में 3 गिरफ्तार

फतेहपुर, 18 मई (आईएएनएस)। उत्तर प्रदेश के फतेहपुर जिले में मलवां थाना क्षेत्र के चक्की गांव में रविवार दोपहर एक दलित युवक की गर्दन काटकर हत्या कर दिए जाने के मामले का पुलिस ने 24 घंटे के भीतर खुलासा करने का दावा किया है और इस सिलसिले में सोमवार को हत्या में प्रयुक्त कुल्हाड़ी सहित गांव के ही तीन युवकों को गिरफ्तार किया है।

मलवां थाने के प्रभारी निरीक्षक (एसएचओ) शेर सिंह राजपूत ने गिरफ्तार तीन युवकों से पूछताछ के बाद हत्या की जो वजह बताई, उसके अनुसार, दलित युवक प्रदीप पासवान (22) की हत्या आशनाई के चक्कर में हुई है। गांव के ही तीन युवक रजोल लोधी, विक्रम और संजय पासवान ने मिलकर घटना को अंजाम दिया है।

उन्होंने बताया कि गिरफ्तार युवक रजोल लोधी को अपनी पत्नी और मृतक प्रदीप के बीच अवैध संबंध होने का शक था। इसीलिए उसने अपनी पत्नी को तीन माह पूर्व उसके मायके भेज दिया था और उसकी हत्या की मौके के तलाश में था।

राजपूत ने बताया कि जहां युवक की हत्या की गई थी, वहां अक्सर बिगड़ैल युवक जूआ भी खेलते रहे हैं और जूए को लेकर गांव के विक्रम और संजय से प्रदीप का झगड़ा भी हुआ था। झगड़े के बाद ये दोनों रजोल के साथी बने और रविवार को जब प्रदीप रोजाना की भांति सब्जी की रखवाली करने अकेले खेत गया तो यह सूचना विक्रम ने रजोल को दी और रजोल कुल्हाड़ी लेकर संजय के साथ वहां पहुंच गया।

एसएचओ ने बताया कि विक्रम और संजय ने प्रदीप को पकड़कर जमीन पर गिरा दिया, इस बीच रजोल ने कुल्हाड़ी से तीन वार कर उसकी गर्दन धड़ से अलग कर दी, जिससे उसकी मौत हो गई।

थाना प्रभारी ने बताया कि पुलिस हिरासत में सबसे पहले हत्या का राज विक्रम ने खोला, जिसके बाद संजय और रजोल को गिरफ्तार किया गया। इन दोनों ने अपना अपराध कबूल कर लिया है और रजोल की निशानदेही पर मृत युवक प्रदीप का मोबाइल फोन, हत्या में प्रयुक्त कुल्हाड़ी और प्रदीप के खून से सने रजोल के कपड़े बरामद कर तीनों को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया गया है।

-- आईएएनएस

कमेंट करें
zh90t