दैनिक भास्कर हिंदी: योगी सरकार के ढाई साल पूरे, CM बोले- अपराध में आई कमी, नहीं हुए सांप्रदायिक दंगे

September 19th, 2019

हाईलाइट

  • सरकार के ढ़ाई साल पूरे होने पर सीएम योगी आदित्यनाथ ने गिनाईं उपलब्धियां
  • CM योगी ने कहा, सड़क, मेट्रो और एयर कनेक्टिविटी बेहतर हुई
  • अपराध में कमी आई, ढाई साल में कोई सांप्रदायिक दंगे नहीं हुए

डिजिटल डेस्क, लखनऊ। उत्तर प्रदेश में योगी आदित्यनाथ सरकार के आज (19 सितंबर) ढाई साल पूरे हो गए। इस अवसर पर सीएम योगी आदित्यनाथ ने अपने ढाई साल के कार्यकाल का रिपोर्ट कार्ड पेश किया। सीएम ने कहा, ढाई सालों में लोगों का नजरिया बदला है। कामकाज की बदौलत उनकी सरकार ने जनता का विश्वास हासिल किया है। राज्य में अपराध कम हुए और रोजगार के अवसर बढ़े हैं। 

मुख्यमंत्री ने अपनी सरकार की उपलब्धियों को गिनाते हुए कहा, यूपी में अपराध में काफी कमी आई है। पिछले ढाई साल में कोई सांप्रदायिक दंगे नहीं हुए। इंसेफेलाइटिस के आंकड़ों में 65% कमी आई। स्वच्छ भारत मिशन की भी इसमें बड़ी भूमिका रही। सीएम योगी ने बताया, 2 लाख से अधिक करोड़ का निवेश हुआ है। इससे 20 लाख से अधिक रोजगार के रास्ते खुले। सड़क, मेट्रो और एयर कनेक्टिविटी बेहतर हुई है। पहले मात्र 2 एयरपोर्ट थे जहां एयर कनेक्टिविटी थी आज 6 एयरपोर्ट दुनिया के 55 शहरों से जुड़ गए हैं। कानपुर-आगरा मेट्रो का कार्य शुरू हो चुका है।

सीएम योगी ने कहा, हमारी सरकार ने वर्क टीम के रूप में काम करते हुए उत्तर प्रदेश के प्रति बने निगेटिव परसेप्शन को बदला है। 14 साल के वनवास के बाद 19 मार्च 2017 को प्रदेश में बीजेपी की सरकार बनी थी। तब हमारी सरकार के सामने हर क्षेत्र में चुनौतियां थी, लेकिन हमने मुश्किलों को मौकों में बदल कर यहां सुशासन लाने के कामयाबी हासिल की है।