दैनिक भास्कर हिंदी: राम मंदिर जरुर बनेगा, सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई चल रही है और SC हमारा है : यूपी के मंत्री

September 9th, 2018

हाईलाइट

  • उत्तर प्रदेश के सहकारिता मंत्री बोले- सुप्रीम कोर्ट में राम मंदिर की सुनवाई चल रही है और SC हमारा है।
  • मंत्री मुकुट बिहारी वर्मा ने कहा- न्यायपालिका, प्रशासन, ये देश और राम मंदिर सब हमारे हैं।

डिजिटल डेस्क, लखनऊ। उत्तर प्रदेश के सहकारिता मंत्री मुकुट बिहारी वर्मा ने राम मंदिर मुद्दे पर न्यायपालिका के संबंध में एक बड़ी टिप्पणी की है। उन्होंने कहा है कि राम मंदिर मुद्दे की सुनवाई सुप्रीम कोर्ट में चल रही है और सुप्रीम कोर्ट हमारा है। इसलिए मंदिर जरूर बनेगा। मुकुट बिहारी वर्मा ने कहा, 'बीजेपी विकास के दम पर सत्ता में आई है। राम मंदिर हमारा कोई चुनावी मुद्दा नहीं है। अयोध्या में मंदिर बनाना हमारा दृढ़ संकल्प है और यह जरूर बनेगा। यह मामला अभी सुप्रीम कोर्ट में है और सुप्रीम कोर्ट हमारा है।' मंत्री ने इसके साथ ही यह भी कहा कि न्यायपालिका, प्रशासन, ये देश और राम मंदिर सब हमारे हैं।
 


सहकारिता मंत्री ने यह बयान बहराइच में मीडिया से बात करते हुए दिया। बता दें कि वर्मा पिछले चार बार से बहराइच से विधायक हैं। मंत्री के बयान पर जब विवाद बढ़ने लगा, तो स्थानीय मीडिया के सवालों के जवाब में भी उन्होंने यही बात दोहराई कि उन्होंने कुछ गलत नहीं कहा। वर्मा ने कहा, 'अरे भाई हमारा तो सब कुछ है। जब ये देश हमारा है तो न्यायपालिका भी हमारी होगी ही। इसमें भला क्या गलत है।'

इससे पहले सितंबर माह की शुरुआत में सीएम योगी ने राम मंदिर को लेकर एक बयान दिया था। उन्होंने कहा था, 'जो कार्य होना है वह होकर ही रहेगा उसे कोई टाल नहीं सकता है, नियति ने जो तय किया है वह होकर रहेगा। इंसान को आशावादी रहना चाहिए। प्रभु राम ही तय करेंगे कि मंदिर कब बनेगा।' बता दें कि इस बयान के बाद संतों ने योगी आदित्यनाथ की आलोचना भी की थी। संतों ने कहा था कि देश के पीएम और यूपी के सीएम का यह कर्तव्य है कि वे राम मंदिर बनाए, इसे खुद राम भगवान के भरोसे छोड़ना सरकार की नाकामी दिखाता है।