दैनिक भास्कर हिंदी: उप्र : रिटायर्ड दारोगा की दिनदहाड़े पीट-पीटकर हत्या

October 4th, 2019

बांदा, 4 अक्टूबर (आईएएनएस)। उत्तर प्रदेश के बांदा जिले में बेखौफ बदमाशों ने शुक्रवार को कचहरी परिसर में एक सेवानिवृत पुलिस उपनिरीक्षक (एसआई) की दिनदहाड़े पीट-पीटकर हत्या कर दी और 50 हजार रुपये लूटकर फरार हो गए।

सदर पुलिस उपाधीक्षक (सीओ) राघवेन्द्र सिंह ने बताया, पैलानी थाना क्षेत्र के निवाइच गांव के सेवानिवृत्त पुलिस उपनिरीक्षक (एसआई) कल्लू प्रसाद वर्मा (70) अपनी पत्नी रामकली और बेटे चंद्रप्रकाश के साथ कचहरी परिसर स्थित भारतीय स्टेट बैंक की शाखा से अपराह्न् करीब एक बजे जैसे ही पेंशन के पचास हजार रुपये निकाल कर रिक्शे में बैठकर जाने लगे, बदमाशों ने उनको लात-घूंसों से बुरी तरह पीटा और रुपये लूटकर फरार हो गए।

इस दौरान रामसुबीर नामक एक बदमाश को उनके बेटे ने पकड़ कर पुलिस को सौंप दिया है।

सिंह ने बताया, घायल सेवानिवृत्त एसआई को इलाज के लिए जिला अस्पताल ले जाया गया, जहां चिकित्सकों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया। शव को पोस्टमॉर्टम के लिए भेज कर मामले की जांच शुरू कर दी गई है और पकड़े गए बदमाश से अन्य बदमाशों के बारे में जानकारी जुटाई जा रही है।

गौरतलब है कि घटनास्थल से सिर्फ 10 कदम की दूरी पर पुलिस अधीक्षक और जिलाधिकारी के कार्यालय हैं और करीब 50 कदम की दूरी पर विभिन्न न्यायालय हैं। जहां भारी तादाद में पुलिस बल तैनात रहता है। दिनदहाड़े घटी इस घटना ने गुड मॉर्निग-बांदा पुलिस अभियान की हवा निकाल दी है।

-- आईएएनएस