तेलंगाना: सोनिया-राहुल ने साधा TRS पर निशाना, कहा- राज्य गलत हाथों में चला गया

upa president sonia gandhi rahul says telangana responsibility fell into wrong hands
तेलंगाना: सोनिया-राहुल ने साधा TRS पर निशाना, कहा- राज्य गलत हाथों में चला गया
तेलंगाना: सोनिया-राहुल ने साधा TRS पर निशाना, कहा- राज्य गलत हाथों में चला गया
हाईलाइट
  • यूपीए अध्यक्ष सोनिया गांधी और कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी शुक्रवार शाम तेलंगाना पहुंचे।
  • सोनिया ने कहा कि गठन करने के बाद यह राज्य गलत हाथों में चला गया।
  • सोनिया-राहुल तेलंगाना के मेदचल में जनसभा को संबोधित किया।

डिजिटल डेस्क, मेदचल। यूपीए अध्यक्ष सोनिया गांधी और कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी शुक्रवार शाम तेलंगाना पहुंचे। दोनों नेताओं ने तेलंगाना के मेदचल में जनसभा को संबोधित किया। इस दौरान सोनिया गांधी ने तेलंगाना राष्ट्र समिति (TRS) पर निशाना साधते हुए कहा कि इस राज्य का गठन आसान काम नहीं था, लेकिन कांग्रेस ने अपना नुकसान करके तेलंगाना का गठन किया। सोनिया ने कहा कि गठन करने के बाद यह राज्य गलत हाथों में चला गया।

यूपीए अध्यक्ष ने सभा को संबोधित करते हुए कहा, "मैं तेलंगाना आकर बहुत खुश हूं। मैं उसी तरह खुश हूं जैसे कि एक मां अपने बच्चे को देखकर होती है। एक मां जानती है कि उसके बच्चे का किस तरह देखभाल करना है। यह दुर्भाग्यपूर्ण है कि तेलंगाना बनने के बाद यह उन लोगों के हाथों में चला गया, जिन्होंने खुद की देखभाल तो की पर यहां के लोगों की नहीं।"

 

 

सोनिया गांधी ने कहा, "तेलंगाना बनने के वक्त जो सपने आपने देखे थे, क्या वह पूरे हुए? तेलंगाना का जितना विकास होना चाहिए था, उतना नहीं हुआ। राज्य बनते वक्त सोचा था किसानों को रोजगार मिलेगा और खेती के लिए पानी की समस्या दूर होगी, लेकिन ऐसा कुछ नहीं हुआ। किसान आत्महत्या कर रहे हैं और मैं तेलंगाना की स्थिति देखकर दुखी हूं।"

सोनिया गांधी ने कहा, "तेलंगाना में रोजगार की समस्या है और लोग जॉब की तलाश में इधर-उधर भटक रहे हैं। पहले महिलाओं को स्वयं सेवक संस्था चलाते देख खुशी होती थी। इसके बारे में दूसरे जगहों पर बताती थी, लेकिन TRS ने महिलाओं के सभी मार्गों को ही बंद कर दिया। महिलाओं और नौजवानों के हालत देखकर बहुत दुख होता है। सोनिया गांधी तेलंगाना बनने के बाद पहली बार राज्य में जनसभा को संबोधित कर रही थीं।"

यूपीए अध्यक्ष के बाद कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने सभा को संबोधित किया। राहुल ने कहा, "पिछले 5 साल में टीआरएस का जो राज हुआ वो खत्म होने जा रहा है। उस राज को खत्म करने के लिये कांग्रेस पार्टी, TJS, TDP और CPI मिल गये हैं। इस महागठबंधन में तेलंगाना के युवाओं, किसानों, महिलाओं की आवाज़ गूंज रही है। जो सपना आपके मुख्यमंत्री ने पूरा नहीं किया, उस सपने को पूरा करने का काम ये गठबंधन करेगा।" 

Created On :   23 Nov 2018 4:09 PM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story