दैनिक भास्कर हिंदी: उप्र के ऊर्जा मंत्री ने की बिजली आपूर्ति की समीक्षा

April 22nd, 2020

हाईलाइट

  • उप्र के ऊर्जा मंत्री ने की बिजली आपूर्ति की समीक्षा

लखनऊ, 22 अप्रैल (आईएएनएस)। उत्तर प्रदेश के ऊ र्जा मंत्री श्रीकांत शर्मा ने बुधवार को शक्तिभवन वीडियो कांफ्रेंसिंग से देवीपाटन मंडल के गोंडा, बलरामपुर, बहराइच व श्रावस्ती जनपदों में बिजली आपूर्ति की समीक्षा की। उन्होंने विभागीय अधिकारियों को सुरक्षा मानकों का ध्यान रखते हुए निर्बाध बिजली आपूर्ति सुनिश्चित करने का निर्देश दिया।

इस दौरान उन्होंने सभी जिलों के सांसदों और विधायकों से भी आपूर्ति के संबंध में फीडबैक लेकर तत्काल अधिकारियों को उनका समाधान करने के निर्देश दिए। मंत्री ने ऊर्जा परिवार के कर्मियों द्वारा कोरोना महामारी के संकट काल में प्रतिबद्धता से किए जा रहे कार्यो की प्रशंसा भी की। वीडियो कांफ्रेंसिंग में मंडल के सभी जनपदों के जूनियर इंजीनयर स्तर तक के सभी अधिकारी शामिल रहे।

सभी जनप्रतिनिधियों ने भी ऊर्जा विभाग के कोरोना वारियर्स के कार्यो व उनकी प्रतिबद्धता की प्रशंसा कर उनका हौसला बढ़ाया। ऊर्जा मंत्री ने अधिकारियों को निर्देश दिया कि जनपदों के स्टोर में तार और खंभों की उपलब्धता सुनिश्चित कर लें।

उन्होंने कहा कि गर्मियां बढ़ रही हैं, ऐसे में सभी वर्कशॉप की अलग से समीक्षा कर ली जाए। कहीं कोई तकनीकी दिक्कत आए तो उसे समय से ठीक कर लिया जाए और आम लोगों को समस्या का सामना न करना पड़े।

श्रीकांत शर्मा ने अधिकारियों को सोशल मीडिया के माध्यम से शिकायतों को सुनने व उनके समाधान पर जवाब देने को कहा।

उन्होंने सभी उपकेंद्रों पर सुरक्षा संबंधी प्रोटोकॉल व एहतियात बरतने के निर्देशों का कड़ाई से पालन करने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि कर्मचारियों की सुरक्षा को लेकर किसी भी प्रकार का समझौता नहीं होना चाहिए। उन्होंने कहा कि उपभोक्ता संबंधी समस्याओं के निस्तारण में भी किसी भी प्रकार की ढिलाई स्वीकार नहीं की जाएगी।

संविदा श्रमिकों के वेतन समय से दिए जाने के निर्देश दिए। यह भी कहा कि कहीं कोई समस्या है तो उच्चाधिकारियों को जरूर बताएं। किसी भी संविदाकर्मी की शिकायत नहीं मिलनी चाहिए कि उसका वेतन समय से नहीं मिला।

ऊर्जा मंत्री गुरुवार को जनप्रतिनिधियों के साथ वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिए सहारनपुर मंडल के सहारनपुर, शामली और मुजफ्फरनगर तथा मुरादाबाद मंडल के तहत आने वाले मुरादाबाद, रामपुर, संभल, अमरोहा और बिजनौर जनपद में बिजली आपूर्ति की समीक्षा करेंगे।