दैनिक भास्कर हिंदी: ऐसा क्या हुआ जो हाथों में हाथ डाले दिखे 'सियासी दुश्मन'

December 15th, 2017

डिजिटल डेस्क, लखनऊ। उत्तरप्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और सपा के फायर ब्रांड नेता आजम खान गुरुवार को हाथ में हाथ डाले दिखे। मौका था, यूपी विधानसभा का विंटर सेशन। ये दोनों ऐसा नेता है, जो एक-दूसरे पर हमला बोलने का कोई मौका नहीं गंवाते, लेकिन गुरुवार को एक अलग ही तस्वीर देखने को मिली। ये दोनों ही जब हाथों में हाथ डाले चले आ रहे थे, तो एक-दूसरे से मुस्कुराकर बात भी कर रहे थे। तभी से ये सवाल सत्ता के गलियारों में उठ रहा है कि आखिर इन दोनों के बीच क्या बात हुई? हालांकि विधानसभा के बाहर ये दोनों भले ही मुस्कुराकर बातें कर रहे थे, लेकिन सदन के अंदर माहौल बिल्कुल अलग था। सपा और कांग्रेस योगी सरकार के खिलाफ नारेबाजी कर रही थी।


कुछ ऐसे मिले दोनों के हाथ

दरअसल, गुरुवार से यूपी विधानसभा का विंटर सेशन शुरू हुआ है। सीएम योगी और आजम खान की हाथ में हाथ डाले ये फोटो भी विधानसभा के बाहर की ही है। बताया जा रहा है सेशन के लिए अंदर जाने से पहले मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और सपा नेता आजम खान का आमना-सामना हो गया। बस फिर क्या था, दोनों एक-दूसरे को देखकर मुस्कुराए और एक-दूसरे का हाथ पकड़ लिया। इतना ही नहीं, दोनों ही नेता कुछ कदम हाथ में हाथ डाले ही चले और दोनों के बीच कुछ बातचीत भी हुई। उनकी ये फोटो मीडिया के कैमरों में कैद हो गई और शाम तक सोशल मीडिया पर वायरल भी हो गई।



सदन में नहीं बनी बात

सीएम योगी और आजम खान सदन के बाहर भले ही हाथ मिलाकर बातें कर रहे हों, लेकिन सदन के अंदर जाते ही दोनों अपनी-अपनी भूमिका में आ गए। विधानसभा में सपा और कांग्रेस के विधानसभा बिजली की कीमतें बढ़ाए जाने के विरोध में नारेबाजी करते हुए वेल तक पहुंच गए। ऐसा ही विधान परिषद में भी हुआ। इस नारेबाजी में सपा के सीनियर लीडर आजम खान ने भी साथ दिया और धरने पर बैठ गए। विपक्ष के जोरदार हंगामे के बाद दोनों सदनों की कार्रवाई स्थगित कर दी गई।

सोशल मीडिया पर हुए ट्रोल

सीएम योगी और आजम खान की ये फोटो शाम होते-होते तक सोशल मीडिया पर वायरल भी हो गई। इसके बाद यूजर्स ने इन्हें ट्रोल करना भी शुरू कर दिया। एक यूजर ने इन दिनों की मुलाकात पर ट्विटर पर लिखा 'ये लो मंदिर-मस्जिद सब बराबर'। इसके अलावा पंकज चौधरी नाम के एक यूजर ने लिखा कि 'मेले में दोनों बिछड़े भाई मिल गए..डीएनए भी मिल गया।'