औरंगाबाद में फिर भड़की हिंसा, गोली चली, 2 घायल

Violence continues in Bihars Aurangabad over Ram Navami clashes
औरंगाबाद में फिर भड़की हिंसा, गोली चली, 2 घायल
औरंगाबाद में फिर भड़की हिंसा, गोली चली, 2 घायल

डिजिटल डेस्क, औरंगाबाद। रामनवमी के दूसरे दिन सोमवार को बिहार के औरंगाबाद में एक बार फिर हिंसा भड़क उठी। उपद्रवियों ने बाजारों में जमकर तोड़फोड़ करते हुए करीब एक दर्जन दुकानों में आग लगा दी। पुलिस ने दंगाईयों को खदेड़ने की कोशिश की तो पुलिस के साथ भी इनका टकराव हुआ। जिसके बाद जिलाधिकारी राहुल रंजन महिवाल ने पूरे शहर में कर्फ्यू लगा दिया, हालांकि स्थिति सामान्य होने के बाद कर्फ्यू हटा लिया गया। प्रशासन ने धारा 144 की अवधि बढ़ा दी है।

हिंसा को देखते हुए शहर में अतिरिक्त पुलिस बल तैनात किया गया है। सोमवार को जब हिंसा भड़की तो पुलिस ने उप्रदवियों को दौड़ा-दौड़ा कर पीटा। इस दौरान करीब एक दर्जन दुकानों और शोरूमों को निशाना बनाया गया। सड़क किनारे खड़े ठेले और गुमटियों को भी उपद्रवियों ने नहीं छोड़ा और आग के हवाले कर दिया। नावाडीह और श्री कृष्ण नगर मोहल्ले में गोलीबारी भी हुई। इस गोलीबारी में दो युवक गंभीर रूप से घायल हो गए हैं। घायलों को अस्पताल में इलाज के लिए भर्ती कराया गया है। पुलिस का दावा है अभी हालात नियंत्रण में है।

कमिश्नर जितेन्द्र श्रीवास्तव और डीआईजी विनय कुमार भी औरंगाबाद पहुंचे। कमिश्नर ने कहा कि लोग सहयोग करें और किसी भी तरह की जानकारी पहले प्रशासन को दें। उन्होंने बताया है कि स्थिति पूरी तरह नियंत्रण में है। औरंगाबाद के जिलाधिकारी राहुल रंजन माहिवाल ने बताया है कि किसी तरह की अफवाह न फैले इसके लिए इंटरनेट सेवा बंद कर दी गई है। वहीं 50 से अधिक लोगों को हिरासत में लिया गया है।

 


 

बता दें कि रामनवमी के अवसर पर शहर में बाइक जुलूस निकाला गया था। जब जुलूस नावाडीह रोड के इलाके से गुजर रहा था तभी अचानक पत्थरबाजी शुरू हो गई। जिसमें करीब छह युवक घायल हो गए। बस इसी के बाद दूसरी तरफ से भी पथराव शुरू हो गया। इसके बाद उपद्रवियों ने रमेश चौक के पास करीब दो दर्जन दुकानों में आग लगा दी। हालात को काबू में करने के लिए मौके पर एसपी और डीएम पहुंचे। इलाके में पुलिस की गश्त बढ़ा दी गई है। हिंसा के बाद शहर में धारा 144 लागू कर दी गई। 

 

Created On :   26 March 2018 4:16 PM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story