दैनिक भास्कर हिंदी: J&K: ISIS आतंकी दाउद सोफी के जनाजे में नजर आया वॉन्टेड आतंकी मेहराज बांगरु

June 23rd, 2018

डिजिटल डेस्क, श्रीनगर। सुरक्षाबलों ने शुक्रवार को अनंतनाग में मुठभेड़ के दौरान IS के आतंकी दाउद सोफी को अन्य तीन आतंकवादियों के साथ मार गिराया था। इसके बाद दाउद के जनाजे में सैकड़ो लोग शामिल हुए। इस जनाजे का एक वीडियो सामने आया है, जिसमें वॉन्टेड आतंकवादी मेहराज बांगरु दिखाई दे रहा है। हालांकि अभी तक किसी भी सुरक्षा एजेंसी ने इस वीडियो की सत्याता की पुष्टी नहीं की है।

मोबाइल इंटरनेट सेवाएं निलंबित
जनाजे के दौरान दर्जनों युवाओं ने सेना पर पत्थर भी फेंके। आर्मी ने इसका जवाब भीड़ पर आंसू गैस के गोले छोड़कर दिया। दाउद सोफी उर्फ दानिश ISIS के सहयोगी ISJK का नेतृत्व कर रहा था। अधिकारियों ने अनंतनाग और पुलवामा में किसी भी प्रकार की अफवाहों को फैलने से रोकने के लिए मोबाइल इंटरनेट सेवाओं को निलंबित कर दिया है। स्थिति को बहाल करने का निर्णय स्थिति का आकलन करने के बाद लिया जाएगा

4 आतंकियों को सुरक्षाबलों ने किया था ढेर
बता दें कि अनंतनाग जिले के श्रीगुफवारा इलाके में शुक्रवार तड़के सुरक्षा बलों और आतंकवादियों के बीच मुठभेड़ हुई थी। इसमें सेना ने 4 आतंकियों को मार गिराया था। जबकि सेना का 1 जवान शहीद हो गया था। सेना को इस इलाके में कुछ आंतकियों के छिपे होने की जानकारी मिली थी। मारे गए आतंकियों में दाऊद अहमद सोफी, मजिद मंजूर दार, आदिल रहमान भट्ट और मोहम्मद अशरफ इतू हैं। 

CRPF और पुलिस की ज्वाइंट पार्टी पर ग्रेनेड हमला
शुक्रवार को ही जम्मू कश्मीर में पुलवामा जिले के त्राल बस स्टैंड के पास केंद्रीय रिजर्व पुलिस फोर्स (CRPF) और जम्मू कश्मीर पुलिस की ज्वाइंट पार्टी पर आतंकियों ने ग्रेनेड अटैक किया था। इस हमले में 9 जवान घायल हो गए थे। वहीं बीते गुरुवार भी पुलवामा के त्राल में सुरक्षाबलों ने 3 आतंकियों को मार गिराया था। जिसमें एक स्थानीय नागरिक भी घायल हुआ था। बताया गया था कि आतंकी एनकाउंटर में मारे गए आकिब हीनास के घर में छुपे हुए थे।