comScore

© Copyright 2019-20 : Bhaskarhindi.com. All Rights Reserved.

WB: TMC विधायक की हत्या, FIR में BJP नेता मुकुल रॉय का नाम

February 10th, 2019 14:31 IST

हाईलाइट

  • टीएमसी जिलाध्यक्ष ने भाजपा नेता पर लगाया आरोप
  • हमलावरों ने ताबतोड़ चलाईं गोलियां
  • पुलिस ने दर्ज की एफआईआर

डिजिटल डेस्क, कोलकाता। पश्चिम बंगाल के नादिया जिले में तृणमूल कांग्रेस के विधायक की अज्ञात हमलावरों ने गोली मारकर हत्या कर दी। दरअसल, विधायक सत्यजीत बिश्वास अपने विधानसभा क्षेत्र कृष्णागुंज में अपनी पत्नी और 7 महीने के बेटे के साथ सरस्वती पूजन के लिए गए हुए थे, इस दौरान मंच से उतरते वक्त हमलावरों ने उन पर ताबड़तोड़ गोलियां बरसा दीं। टीएमसी जिलाध्यक्ष गौरीशंकर दत्त ने हत्या का आरोप भाजपा के एक स्थानीय नेता पर लगाया है। पुलिस ने भाजपा नेता मुकुल रॉय का नाम भी अपनी एफआईआर में शामिल किया है। बता दें कि मुकुल कुछ समय पहले ही टीएमसी छोड़कर बीजेपी में शामिल हुए हैं।

सत्यजीत विस्वास बंगाल में प्रभावशाली माने जाने वाले मटुआ समुदाय से नाता रखते थे। ये समुदाय 1950 में बांग्लादेश (तब के पूर्वी पाकिस्तान) से भारत आया था। राज्य में इस समुदाय की आबादी करीब 30 लाख के आसपास है। मटुआ समुदाय दक्षिण और उत्तर 24 परगना की 5 लोकसभा सीटों पर अपना प्रभाव रखता है।

पुलिस अधिकारियों ने बताया कि सत्यजीत विश्वास राज्य मंत्री रत्ना घोष और तृणमूल के जिला अध्यक्ष गौरीशंकर दत्ता के साथ हंसखाली पुलिस स्टेशन के अंतर्गत फूलबारी में एक सरस्वती पूजा उद्घाटन समारोह में गए थे। कार्यक्रम के दौरान जब सत्यजीत स्टेज से नीचे उतर रहे थ उस वक्त बदमाशों ने उनपर गोली चला दी और वहां से फरार हो गए। गोली लगने के बाद तत्काल उन्हें स्थानीय अस्पताल में ले जाया गया, लेकिन ज्यादा खून बह जाने के कारण उन्हें बचाया नहीं जा सका। राज्य सरकार ने इस मामले की जांच CID को सौंपी है।

कमेंट करें
hytFb