लद्दाख में शहीद हुए बंगाल के 2 सैनिकों के गांवों में मातम

Weeds in 2 villages of Bengal soldiers martyred in Ladakh
लद्दाख में शहीद हुए बंगाल के 2 सैनिकों के गांवों में मातम
लद्दाख में शहीद हुए बंगाल के 2 सैनिकों के गांवों में मातम

कोलकाता, 17 जून (आईएएनएस)। पश्चिम बंगाल के बीरभूम और अलीपुरद्वार जिलों से संबंध रखने वाले दो सैनिकों के गांवों में उस समय मातम पसर गया, जब उनके लद्दाख में चीनी सैनिकों के साथ हिंसक संघर्ष के दौरान शहीद होने की खबर आई।

एक शहीद की मां ने चीनियों को जवाब देने की मांग की।

सूत्रों के अनुसार, मोहम्मद बाजार निवासी सेना के जवान राजेश उरांव के परिवार को मंगलवार देर रात बताया गया कि संघर्ष के दौरान वह घायल हो गए हैं। बाद में सेना मुख्यालय से फोन आया कि उनकी मौत हो गई है।

जिला अलीपुरद्वार निवासी एक अन्य सेना जवान बिपुल रॉय की मौत की खबर के बाद, जिला प्रशासन के अधिकारी उनके परिवार वालों से मिलने बिपुल के भाटीपारा निवास पहुंचे।

राजेश की मौत पर परिवार और ग्रामीणों ने शोक व्यक्त किया।

शहीद सैनिक राजेश की बहन शकुंतला उरांव ने रोते हुए कहा, उन्होंने मुझे पिछले हफ्ते फोन किया था, थोड़ी देर ही बात हुई थी हमारी। उन्होंने सबकी सेहत के बारे में पूछा था, और मुझे भी सुरक्षित रहने के लिए कहा था। उन्होंने कहा था कि एक-दो हफ्ते बात नहीं हो पाएगी, बार्डर पर पहुंचने के लिए पहाड़ पर चढ़ना है।

राजेश की मां ममता उरांव ने अपने बहादुर बेटे के लिए न्याय की मांग की।

वीर जवान की मां ने कहा, हम चाहते हैं कि भारतीय सेना उन्हें मुहतोड़ जवाब दे। मैं अपने बेटे के लिए न्याय चाहती हूं। हम बदला लेना चाहते हैं।

इस बीच, राजेश के घर जिले के अधिकारी पहुंचे। उनके घर तक जाने का रास्ता साफ कर दिया गया है। सूत्रों ने बताया कि सैनिक का पार्थिव शरीर बुधवार रात गांव में पहुंचने की संभावना है।

Created On :   17 Jun 2020 10:30 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story