दैनिक भास्कर हिंदी: पुलिस ने रोका कार्यकर्ताओं का अंतिम संस्कार, BJP ने बुलाया 12 घंटे का बंगाल बंद

June 10th, 2019

हाईलाइट

  • बीजेपी सड़क पर करना चाहती थी अंतिम संस्कार
  • बीजेपी और टीएमसी में जारी है संघर्ष
  • बंगाल बीजेपी का दावा, 5 कार्यकर्ता मारे गए

डिजिटल डेस्क, कोलकाता। पश्चिम बंगाल के मालचा में अपने दो कार्यकर्ताओं की मौत के बाद बीजेपी सड़क पर उनका अंतिम संस्कार करने की तैयारी कर रही है। उत्तर 24 परगना में शनिवार को हुई झड़प में मारे गए बीजेपी कार्यकर्ताओं के अंतिम संस्कार पर पुलिस और बीजेपी नेताओं में रार जारी है। रविवार को अंतिम दर्शन के लिए बशीरहाट के पार्टी कार्यालय ले जाए जा रहे शवों को पुलिस ने रोक लिया, जिसके बाद बीजेपी ने सोमवार को काला दिवस मनाने का ऐलान किया है।

बीजेपी नेताओं ने पश्चिम बंगाल पुलिस पर मनमानी करने का आरोप लगाया है। बता दें कि बीजेपी और टीएमसी के बीच बंगाल में लागातार घमासान जारी है, हिंसा की घटनाएं भी सामने आ रही हैं। शनिवार को भी बंगाल के 24 परगना में बीजेपी और टीएमसी कार्यकर्ताओं के बीच विवाद हो गया, जिसमें 8 लोगों के मरने की जानकारी सामने आ रही है, इस घटना में कई लोग घयल भी हुए हैं। 

बंगाल बीजेपी का दावा है कि टीएमसी कार्यकर्ताओं ने बीजेपी के 5 कार्यकर्ताओं की गोली मारकर हत्या कर दी है। अब भी 18 लोग लापता बताए जा रहे हैं। वहीं तृणमूल कांग्रेस का दावा है कि हिंसा की घटना में 3 टीएमसी कार्यकर्ता भी मारे गए हैं। 


केंद्र सरकार ने जाहिर की चिंता
बंगाल में जारी हिंसा पर केंद्र सरकार ने चिंता जाहिर की है। केंद्र सरकार ने एडवायजरी जाहिर कर कहा कि ममता बनर्जी की सरकार कानून व्यवस्था को बरकरार रखने में नाकामयाब होती नजर आ रही है। सरकार अपना काम ठीक से नहीं कर रही है। केंद्र ने बंगाल सरकार को शांति और कानून व्यवस्था कायम रखने की सलाह दी है। केंद्र ने यह भी कहा कि जो अधिकारी ठीक से अपना काम नहीं कर रहे हैं, उन पर कठोर कार्रवाई होना चाहिए।

 

 

 

 

 

 

खबरें और भी हैं...