दैनिक भास्कर हिंदी: बुन्देलखण्ड के किसानों के हक की लड़ाई सड़क से सदन तक लड़ेंगे : लल्लू

September 12th, 2020

हाईलाइट

  • बुन्देलखण्ड के किसानों के हक की लड़ाई सड़क से सदन तक लड़ेंगे : लल्लू

महोबा (उप्र),12 सितंबर (आईएएनएस)। उत्तर प्रदेश कांग्रेस के अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू ने कहा है कि बुन्देलखण्ड का किसान कर्ज से दबा है और ऐसे में उनकी पार्टी किसानों के हक और अधिकार की लड़ाई सड़क से लेकर सदन तक लड़ेगी।

प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष ने शनिवार को बुन्देलखण्ड दौरे के तीसरे दिन महोबा पहुंचकर पीड़ित किसानों, मजदूरों के परिजनों से भेंट कर हौसला दिया। यहां की विभिन्न ग्रामों का दौरा करते हुए लल्लू ने कहा कि, बुन्देलखण्ड का किसान कर्ज से दबा है, स्थिति बहुत बदतर है, कब्रगाह बना के छोड़ दिया है। फसल बर्बाद, बिजली, पानी का संकट, अन्ना जानवरों से परेशानी। बैंकों-साहूकारों का कर्ज, फसल बीमा का कोई लाभ नहीं मिल रहा है। हम किसानों को ऐसे नहीं देख सकते, उनके हक और अधिकार की लड़ाई सड़क से लेकर सदन तक लड़ेंगे।

अजय कुमार लल्लू ने अतिवृष्टि से फसलों की बर्बादी, कर्ज के बोझ और आर्थिक कठिनाइयों के चलते विगत दिनों तमाम गरीब किसानों द्वारा की गयी आत्महत्या के पीड़ित परिजनों से मिलकर उनका दु:ख-दर्द साझा किया।

इस दौरान उन्होंने योगी सरकार पर किसान विरोधी रवैये का आरोप लगाते हुए कहा कि फर्जी कर्जमाफी, सूदखोरों के खिलाफ सख्त कार्यवाही की जुमलेबाजी का दुष्परिणाम है कि आज अन्नदाता किसान अपनी जान गंवाने के लिए विवश हो रहा है।

विकेटी/जेएनएस