पीएम मोदी के 71वें जन्मदिन पर भारत ने बनाया वर्ल्ड रिकॉर्ड, 1 दिन में 2 करोड़ से ज्यादा लोगों का हुआ वैक्सीनेशन

With over 1 crore doses, India sets new record
पीएम मोदी के 71वें जन्मदिन पर भारत ने बनाया वर्ल्ड रिकॉर्ड, 1 दिन में 2 करोड़ से ज्यादा लोगों का हुआ वैक्सीनेशन
वर्ल्ड रिकॉर्ड पीएम मोदी के 71वें जन्मदिन पर भारत ने बनाया वर्ल्ड रिकॉर्ड, 1 दिन में 2 करोड़ से ज्यादा लोगों का हुआ वैक्सीनेशन
हाईलाइट
  • दोपहर तक 1 करोड़ से अधिक खुराक के साथ
  • भारत ने बनाया नया रिकॉर्ड

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मंडाविया ने कहा कि भारत ने शुक्रवार को 2 करोड़ से अधिक टीकाकरण के बाद कोविड के टीके लगाने का एक नया रिकॉर्ड बनाया, जिसने एक दिन में 2.5 करोड़ टीकाकरण के अपने पिछले रिकॉर्ड को तोड़ दिया और वर्ल्ड रिकॉर्ड कायम किया गया। 

मंडाविया ने में ट्वीट किया, पीएम मोदी के जन्मदिन के अवसर पर, भारत ने सबसे तेज टीकाकरण का रिकॉर्ड बनाया है और 2.5 करोड़ टीकाकरण का मील का पत्थर पार कर लिया है और हम लगातार आगे बढ़ रहे हैं। मुझे उम्मीद है कि हम आज टीकाकरण का एक नया रिकॉर्ड बनाएंगे और इसे पीएम को तोहफे की तरह पेश करेंगे। केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय का लक्ष्य प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के 71वें जन्मदिन को चिह्न्ति करने के लिए शुक्रवार को एक कोविड -19 टीकाकरण रिकॉर्ड स्थापित करना है।

भाजपा ने मोदी के 20 साल की सार्वजनिक सेवा के उपलक्ष्य में सेवा और समर्पण अभियान नामक 20-दिवसीय कार्यक्रम की योजना बनाई है। गुरुवार को, मंडाविया ने शुक्रवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के जन्मदिन के दौरान कोविड -19 टीकाकरण अभियान बढ़ाने का करते हुए कहा कि यह उनके लिए एकदम सही उपहार होगा। उन्होंने उन लोगों से भी आह्वान किया, जिन्होंने अब तक टीका नहीं लिया है, वे टीका लगवाएं।

कोविड -19 के खिलाफ चल रहे सामूहिक टीकाकरण अभियान के बारे में बात करते हुए, केंद्रीय स्वास्थ्य सचिव राजेश भूषण ने गुरुवार को कहा कि भारत की 20 प्रतिशत वयस्क आबादी को कोविड -19 वैक्सीन की दोनों खुराक मिल गई है, जबकि 62 प्रतिशत को टीके की कम से कम एक खुराक मिल गई है। उन्होंने कहा कि भारत में कुल 34 जिले अभी भी साप्ताहिक पॉजिटिविटी दर 10 प्रतिशत से अधिक की रिपोर्ट कर रहे हैं, जबकि 32 जिले 5-10 प्रतिशत साप्ताहिक पॉजिटिविटी दर के बीच रिपोर्ट कर रहे हैं।

(आईएएनएस)

Created On :   17 Sep 2021 2:30 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story