यस बैंक मामला : राणा, उनकी पत्नी व अवंता प्रमोटर के खिलाफ ताजा मामला दर्ज

Yes Bank case: fresh case filed against Rana, his wife and Avanta promoter
यस बैंक मामला : राणा, उनकी पत्नी व अवंता प्रमोटर के खिलाफ ताजा मामला दर्ज
यस बैंक मामला : राणा, उनकी पत्नी व अवंता प्रमोटर के खिलाफ ताजा मामला दर्ज
हाईलाइट
  • यस बैंक मामला : राणा
  • उनकी पत्नी व अवंता प्रमोटर के खिलाफ ताजा मामला दर्ज

नई दिल्ली, 13 मार्च (आईएएनएस)। केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) ने शुक्रवार को कहा कि उसने यस बैंक के संस्थापक राणा कपूर, उनकी पत्नी बिंदु कपूर और अवंता रियल्टी प्रमोटर गौतम थापर के खिलाफ एक ताजा मामला दर्ज किया है, जो कि संकटग्रस्त बैंक से जुड़ा है।

सीबीआई ताजा मामले के सिलसिले में राष्ट्रीय राजधानी और मुंबई में कई स्थानों पर तलाशी ले रही है।

दिल्ली में जांच से जुड़े एक सीबीआई अधिकारी ने कहा कि एजेंसी ने अमृता शेरगिल मार्ग स्थित बंगले के सौदे के लिए कपूर दंपति के खिलाफ मामला दर्ज किया है। राणा और बिंदु पर बंगले के सौदे में गड़बड़ी करने और अवंता रियलटी के प्रमोटर गौतम थापर की कंपनियों को 2000 करोड़ रुपये से अधिक की कर्ज वसूली में छूट देने के लिए घूस लेने का आरोप है।

सीबीआई अधिकारी ने कहा कि केंद्रीय जांच एजेंसी की कई टीमें दिल्ली और मुंबई के विभिन्न स्थानों पर तलाशी ले रही हैं, जिसमें कपूर का निवास, ब्लिस एबोड प्राइवेट लिमिटेड का कार्यालय परिसर शामिल है, जो बिंदु कपूर से जुड़ा है। इसके अलावा इंडियाबुल्स हाउसिंग फाइनेंस लिमिटेड और अवंता रियल्टी से जुड़ी थापर की फर्में शामिल हैं।

जांच से जुड़े प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) के एक सूत्र के मुताबिक, बिंदु कपूर ने अमृता शेरगिल मार्ग, लुटियंस दिल्ली में एक शानदार बंगला खरीदा है, जोकि उनकी कंपनी ब्लिस एबोड लिमिटेड के नाम पर लिया गया है।

सूत्र ने कहा कि अमृता शेरगिल मार्ग वाली संपत्ति गौतम थापर की कंपनी अवंता रियल्टी से खरीदी गई थी, जिसने यस बैंक से पैसा उधार लिया था।

Created On :   13 March 2020 6:00 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story