बीपीएल कार्ड लेकर मर्सिडीज से राशन लेने पहुंचा युवक, सोशल मीडिया पर वीडियो वायरल

Youth reached to get ration from Mercedes with BPL card, video viral on social media
बीपीएल कार्ड लेकर मर्सिडीज से राशन लेने पहुंचा युवक, सोशल मीडिया पर वीडियो वायरल
पंजाब सरकार की स्कीम में सेंध! बीपीएल कार्ड लेकर मर्सिडीज से राशन लेने पहुंचा युवक, सोशल मीडिया पर वीडियो वायरल
हाईलाइट
  • युवक ने कहा मैं गरीब हूं

डिजिटल डेस्क, चंडीगढ़। केंद्र सरकार ने कोरोना काल में गरीबों को राहत देने के लिए प्रधानमंत्री गरीब कल्याण अन्न योजना के तहत फ्री में राशन बंटवाया ताकि कोई भी भूखे पेट न सोए, साथ ही सस्ते रेट पर सरकारी राशन की दुकान से राशन दिया जाता है। इसी बीच पंजाब के होशियारपुर के एक युवक का वीडियो सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रहा है, जिसके बारे में जानकर हर कोई हैरान है। वायरल वीडियो में एक युवक पंजाब सरकार की ओर से दिए जा रहे आटा दाल योजना के अंतर्गत मिलने वाले राशन को मर्सिडीज से लेने पहुंचता है। वीडियो में वह सरकारी दाम पर दो रूपए प्रति किलो गेहूं की बोरियां मर्सिडीज की डिक्की में रखते हुए दिख रहा है। जिसे देखकर सोशल मीडिया पर लोग तरह-तरह के प्रतिक्रिया दे रहे हैं। लोगों का कहना है कि एक तरफ बहुत से लोग भूखे पेट सोने को मजबूर हैं तो वहीं दूसरी तरफ फ्री राशन को लोग मर्सिडीज में लाद कर ले जाया रहा है। वायरल वीडियो को परमीत सिंह बिदोवाली नाम के एक स्थानीय पत्रकार ने ट्वीट किया है।

युवक ने कहा मैं गरीब हूं

वीडियो वायरल होने के बाद मर्सिडीज वाले युवक से फ्री राशन को लेकर जब सवाल किया गया तो उसने बताया कि यह मेरी गाड़ी नहीं है। युवक ने आगे कहा कि जिसकी मर्सिडीज है वह विदेश में रहता है और उसकी जमीन में गाड़ी खड़ी करता है। डीजल गाड़ी होने की वजह से महीने में एक बार इसे स्टार्ट करना जरूरी है। इसलिए मैंने इस गाड़ी का इस्तेमाल राशन ले जाने में किया था।

युवक की पहचान रमेश सैनी के तौर पर हुई है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, युवक ने बताया कि उसके बच्चे सरकारी स्कूल में शिक्षा ग्रहण कर रहे हैं और  गरीब है। वहीं जब इस मामले को लेकर राशन दुकानदार से सवाल किया गया तो उसने बताया कि सरकारी आदेश के मुताबिक, जिसके पास बीपीएल कार्ड है उसे राशन दिया जा रहा है। हालांकि, वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल होने के बाद जांच के आदेश दिए गए हैं।

फ्री रेवड़ी कल्चर पर सियासत तेज 

गौरतलब है कि पंजाब सरकार आगामी एक अक्टूबर से आटे दाल की फ्री में डिलिवरी करने का ऐलान कर चुकी है। लोगों के तेजी से राशन कार्ड भी बनवाए जा रहे हैं। वहीं देशभर में मुफ्त योजनाओं को लेकर बहस भी तेजी से चल रही है। हाल ही में पीएम मोदी ने अपने एक कार्यक्रम में कहा था कि मुफ्त में रेवड़ी स्कीम देश के ईमानदार करदाताओं का पैसा बर्बाद होता है। जिसकी वजह से अर्थव्यवस्था पर काफी प्रभाव पड़ता है। पीएम मोदी के इस तंज को सीधे तौर पर आम आदमी पार्टी को लेकर देखा जा रहा है। 

Created On :   6 Sep 2022 6:14 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story