जाकिर नाइक कर रहा रोहिंग्या आतंकियों को फंडिंग, भारत पर हमले की तैयारी

zakir naik terrorist attack Malaysia funding india Security agencies
जाकिर नाइक कर रहा रोहिंग्या आतंकियों को फंडिंग, भारत पर हमले की तैयारी
जाकिर नाइक कर रहा रोहिंग्या आतंकियों को फंडिंग, भारत पर हमले की तैयारी
हाईलाइट
  • 2 लाख डॉलर का मिला ट्रांजैक्शन
  • ज़ाकिर नाइक कर रहा आतंकियों को फंडिंग
  • रोहिंग्या आतंकी संगठन कर रहा भारत पर हमले की तैयारी

डिजिटल डेस्क, दिल्ली। रोहिंग्या आतंकियों का एक संगठन भारत पर बढ़े हमले की तैयारी में जुटा है। सुरक्षा एजेंसियों के इनपुट्स के अनुसार हमले के लिए किसी महिला का इस्तेमाल किया जा सकता है। साथ ही 2 लाख डॉलर के एक ट्रांजैक्शन का पता लगा है। जिसका लिंक विवादित इस्लामिक प्रचारक जाकिर नाइक और कुआलालांपुर के रोहिंग्या लीडर मोहम्मद नसीर के बीच जुड़ रहा है। 

खुफिया एजेंसी के इनपुट्स के अनुसार महिला के नेतृत्व वाला एक आतंकी ग्रुप हैं,जिसे म्यांमार में ट्रेनिंग दी गई है। आने वाले कुछ हफ्तों बाद भारत के कई शहरों को निशाना बना सकता है। 

एजेंसियों ने किया कई राज्यों को अलर्ट
सूत्रों के अनुसार शुक्रवार शाम को खुफिया एजेंसियों ने इस संबंध में कई राज्यों को अलर्ट किया है जिसमें दिल्ली, हरियाणा, यूपी, बिहार और पश्चिम बंगाल शामिल है। ट्रांजैक्शन का कुछ हिस्सा एक चेन्नै के एक संदिग्ध के पास पहुंचा है। खुफिया एजेंसी के माने तो भारत पर हमले के लिए आतंकियों का समूह दिसंबर के मध्य या अंत तक बांग्लादेश के रास्ते भारत आ सकता है।

मलेशिया से म्यांमार भेजा गया महिला को 
सूत्रों के अनुसार महिला को इस साल मलेशिया से म्यांमार ट्रेनिंग के लिए भेजा गया था। राज्यों को भेजे गए अलर्ट में खासतौर पर अयोध्या, बोधगया, पंजाब और श्रीनगर का जिक्र है। एजेंसियों को आशंका है कि पीएफआई से जुड़े कुछ लोग इस समूह को लॉजिस्टिक्स से मदद कर सकते हैं।

 

Created On :   13 Dec 2020 4:23 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story