नूंह हिंसा : पुलिस नाबालिगों की संलिप्तता की जांच करेगी

नूंह हिंसा : पुलिस नाबालिगों की संलिप्तता की जांच करेगी
  • नूंह हिंसा से हरियाणा चर्चा में बना
  • हिंसा भड़काने वालों की जांच में जुटी पुलिस

डिजिटल डेस्क, गुरुग्राम। पुलिस ने गुरुवार को कहा कि वे इस सप्ताह की शुरुआत में हरियाणा के नूंह और हरियाणा जिलों में हुई हिंसा में नाबालिगों की भूमिका की जांच करेंगे। एक पुलिस अधिकारी ने बताया कि अब तक कुल 45 एफआईआर दर्ज की गई हैं, जबकि नूंह में 139 लोगों को गिरफ्तार किया गया है। इसके अलावा, गुरुग्राम पुलिस ने भी 25 मामले दर्ज किए हैं और हिंसा में कथित संलिप्तता के लिए 33 लोगों को गिरफ्तार किया है। राष्ट्रीय बाल अधिकार संरक्षण आयोग (एनसीपीसीआर) ने भी कथित तौर पर नूंह झड़पों में पथराव और अन्य अवैध गतिविधियों में बच्चों के कथित इस्तेमाल की जांच की मांग की है।

एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने कहा कि झड़प में शामिल लोगों को पकड़ने के लिए नूंह में तलाशी अभियान जारी है। उन्होंने नाम न जाहिर करने का अनुरोध करते हुए कहा, "पुलिस सभी संभावित कोणों से मामले की जांच कर रही है। इस अवैध विरोध प्रदर्शन में इस्तेमाल किए गए बच्चों की पहचान की जाएगी और संबंधित अधिकारियों के सामने पेश किया जाएगा।"बताया जा रहा है कि एनसीपीसीआर ने नूंह में विश्व हिंदू परिषद के जुलूस पर हमले के दौरान पथराव और अन्य गैरकानूनी गतिविधियों में नाबालिगों की संलिप्तता पर चिंता व्यक्त की। एनसीपीसीआर ने अधिकारियों से घटनाओं की गहन जांच करने का भी आग्रह किया। हिंसा में अब तक छह लोगों की मौत हो चुकी है।

अस्वीकरण: यह न्यूज़ ऑटो फ़ीड्स द्वारा स्वतः प्रकाशित हुई खबर है। इस न्यूज़ में BhaskarHindi.com टीम के द्वारा किसी भी तरह का कोई बदलाव या परिवर्तन (एडिटिंग) नहीं किया गया है| इस न्यूज की एवं न्यूज में उपयोग में ली गई सामग्रियों की सम्पूर्ण जवाबदारी केवल और केवल न्यूज़ एजेंसी की है एवं इस न्यूज में दी गई जानकारी का उपयोग करने से पहले संबंधित क्षेत्र के विशेषज्ञों (वकील / इंजीनियर / ज्योतिष / वास्तुशास्त्री / डॉक्टर / न्यूज़ एजेंसी / अन्य विषय एक्सपर्ट) की सलाह जरूर लें। अतः संबंधित खबर एवं उपयोग में लिए गए टेक्स्ट मैटर, फोटो, विडियो एवं ऑडिओ को लेकर BhaskarHindi.com न्यूज पोर्टल की कोई भी जिम्मेदारी नहीं है|

Created On :   4 Aug 2023 3:29 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story