ओडिशा ट्रेन हादसा: घायलों, मृतकों की सूची वेबसाइट पर जारी

ओडिशा ट्रेन हादसा: घायलों, मृतकों की सूची वेबसाइट पर जारी
Train Tragedy: List of injured, deceased passengers put on online platform.
बालासोर ट्रेन दुर्घटना में मृतकों की तस्वीरें केवल पहचान की सुविधा के लिए पोस्ट की जा रही हैं- अधिकारी
डिजिटल डेस्क, भुवनेश्वर। बालासोर ट्रेन दुर्घटना के पीड़ितों की आसानी से पहचान करने के लिए ओडिशा सरकार ने तीन वेबसाइटों पर यात्रियों के विवरण अपलोड किए हैं। विभिन्न अस्पतालों में इलाज कराने वाले यात्रियों की सूची एसआरसीओडिशाडॉटएनआईसीडॉटइन, डब्ल्यूडब्ल्यूडब्ल्यूडॉटबीएमसीडॉटजीओवीडॉटइन और डब्ल्यूडब्ल्यूडब्ल्यूडॉटओएसडीएमएडॉटओआरजी पर अपलोड की गई है। पहचान की सुविधा के लिए उपरोक्त वेबसाइटों पर मृत यात्रियों की सूची और तस्वीरें भी अपलोड की गई हैं। एक अधिकारी ने कहा, बालासोर ट्रेन दुर्घटना में मृतकों की तस्वीरें केवल पहचान की सुविधा के लिए पोस्ट की जा रही हैं। दुर्घटना की प्रकृति को देखते हुए पोस्ट की गई तस्वीरें विचलित करने वाली हैं। सरकार ने बच्चों को इन तस्वीरों को देखने से बचने की सलाह दी है।

अधिकारी ने कहा कि कोई भी (मीडिया/व्यक्ति/फर्म इत्यादि) विशेष राहत आयुक्त, ओडिशा की पूर्व लिखित स्वीकृति के बिना किसी भी उद्देश्य के लिए छवियों का पुन: प्रकाशन/प्रसारण या उपयोग नहीं कर सकता है। अधिकारी ने कहा कि भुवनेश्वर नगर निगम आयुक्त के कार्यालय में एक नियंत्रण कक्ष स्थापित किया गया है, जहां से वाहनों के साथ लोगों को अस्पताल या मुर्दाघर भेजा जाएगा। बीएमसी ने एक हेल्पलाइन नंबर 1929 जारी किया है। इसके अलावा, सभी प्रवेश बिंदुओं - कटक रेलवे स्टेशन, बसस्टैंड और एससीबी मेडिकल कॉलेज, भुवनेश्वर रेलवे स्टेशन, बारामुंडा बस स्टैंड और भुवनेश्वर हवाई अड्डा - पर हेल्प डेस्क स्थापित किए गए हैं।

मृतक व्यक्तियों के परिवार/मित्र/रिश्तेदार और दु:खद ट्रेन दुर्घटना में फंसे यात्री सहायता के लिए टोल फ्री नंबर - 18003450061/1929 पर संपर्क कर सकते हैं। वे नोडल अधिकारियों से भी संपर्क कर सकते हैं जिनके नाम और टेलीफोन नंबर इस प्रकार हैं - राजेश प्रधान: 6370946287; आशीष पात्रा: 7978095293; देबाशीष मिश्रा: 6370585221; दीपक कुमार राउत: 8249217415 और संदीप मोहराणा: 8847822559।

अस्वीकरण: यह न्यूज़ ऑटो फ़ीड्स द्वारा स्वतः प्रकाशित हुई खबर है। इस न्यूज़ में BhaskarHindi.com टीम के द्वारा किसी भी तरह का कोई बदलाव या परिवर्तन (एडिटिंग) नहीं किया गया है| इस न्यूज की एवं न्यूज में उपयोग में ली गई सामग्रियों की सम्पूर्ण जवाबदारी केवल और केवल न्यूज़ एजेंसी की है एवं इस न्यूज में दी गई जानकारी का उपयोग करने से पहले संबंधित क्षेत्र के विशेषज्ञों (वकील / इंजीनियर / ज्योतिष / वास्तुशास्त्री / डॉक्टर / न्यूज़ एजेंसी / अन्य विषय एक्सपर्ट) की सलाह जरूर लें। अतः संबंधित खबर एवं उपयोग में लिए गए टेक्स्ट मैटर, फोटो, विडियो एवं ऑडिओ को लेकर BhaskarHindi.com न्यूज पोर्टल की कोई भी जिम्मेदारी नहीं है|

Created On :   4 Jun 2023 10:53 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story