दिल्ली के निचले इलाकों में बाढ़ के बाद 1,000 से अधिक लोगों और 500 मवेशियों को बचाया गया

दिल्ली के निचले इलाकों में बाढ़ के बाद 1,000 से अधिक लोगों और 500 मवेशियों को बचाया गया

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। राष्ट्रीय राजधानी में यमुना नदी के खतरे के निशान को पार करने और बुधवार को 207.71 मीटर तक पहुंचने के बाद निचले इलाकों में भीषण बाढ़ का सामना करना पड़ रहा है, ऐसे में दिल्ली पुलिस, अन्य एजेंसियों के साथ मिलकर सफलतापूर्वक काम कर रही है। इस बीच 1,000 से अधिक लोगों और 500 से अधिक मवेशियों को बचाया गया। फंसे हुए लोगों का पता लगाने के लिए एक नाव में गश्त के दौरान, पुलिस ने एक पेड़ पर बैठे एक व्यक्ति को सुरक्षा की तलाश में देखा।

पुलिस सूत्रों के मुताबिक, जितेंद्र नाम का यह शख्स अपनी जान बचाने के लिए पिछले 22 घंटों से पेड़ पर बैठा था। वरिष्ठ अधिकारियों सहित दिल्ली पुलिस विभिन्न एजेंसियों के साथ बचाव प्रयासों के समन्वय में सक्रिय रूप से शामिल रही है। उनके कार्यों में सार्वजनिक घोषणाएं करना, फंसे हुए लोगों की पहचान करने के लिए ड्रोन का इस्तेमाल करना और बचाव कार्यों के लिए नावों की व्यवस्था करना शामिल है। नदी के किनारे घरों और बाजारों में रहने वाले हजारों लोगों को सुरक्षित क्षेत्रों में स्थानांतरित कर दिया गया है, क्योंकि उनके आसपास पानी भर गया है।

पुलिस के मुताबिक, ऑपरेशन के दौरान 1,065 लोगों और 517 मवेशियों को बचाया गया। शाहदरा जिले में पांच मवेशियों को बचाया गया, जबकि उस्मानपुर में 190 लोगों और 100 मवेशियों को बचाया गया। एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने कहा, "शास्त्री पार्क में 100 लोगों और 175 मवेशियों को बचाया गया, जबकि सोनिया विहार में पानी भरे इलाकों में फंसे 200 लोगों और 150 मवेशियों को निकाला गया।" अधिकारी ने कहा, "मयूर विहार इलाके में कुल 65 लोगों और 12 मवेशियों को बचाया गया, जबकि पांडव नगर इलाके से 450 लोगों और 50 मवेशियों को निकाला गया।"

अस्वीकरण: यह न्यूज़ ऑटो फ़ीड्स द्वारा स्वतः प्रकाशित हुई खबर है। इस न्यूज़ में BhaskarHindi.com टीम के द्वारा किसी भी तरह का कोई बदलाव या परिवर्तन (एडिटिंग) नहीं किया गया है| इस न्यूज की एवं न्यूज में उपयोग में ली गई सामग्रियों की सम्पूर्ण जवाबदारी केवल और केवल न्यूज़ एजेंसी की है एवं इस न्यूज में दी गई जानकारी का उपयोग करने से पहले संबंधित क्षेत्र के विशेषज्ञों (वकील / इंजीनियर / ज्योतिष / वास्तुशास्त्री / डॉक्टर / न्यूज़ एजेंसी / अन्य विषय एक्सपर्ट) की सलाह जरूर लें। अतः संबंधित खबर एवं उपयोग में लिए गए टेक्स्ट मैटर, फोटो, विडियो एवं ऑडिओ को लेकर BhaskarHindi.com न्यूज पोर्टल की कोई भी जिम्मेदारी नहीं है|

Created On :   13 July 2023 3:46 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story