मन की बात में पीएम मोदी बोले, एआई पानी की बर्बादी की निगरानी और रोकथाम में मदद करेगा

मन की बात में पीएम मोदी बोले, एआई पानी की बर्बादी की निगरानी और रोकथाम में मदद करेगा
New Delhi: Prime Minister Narendra Modi addresses Assam Rozgar Mela via video conferencing, from New Delhi, on Thursday, May 25, 2023. (Photo: IANS/PIB)
डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अपने मासिक रेडियो टॉक शो मन की बात के जरिए रविवार को देश को संबोधित किया। पीएम ने अपने संबोधन में कहा कि आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस (एआई) जल वितरण की निगरानी और बबार्दी को रोकने में मदद करेगा। देश के संबोधित करते हुए पीएम मोदी ने आधुनिक युग में आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस की जरूरत के बारे में बात की और लिवएनसेंस नामक एक यूनिक स्टार्टअप का जिक्र किया, जो एआई और मशीन लनिर्ंग पर आधारित एक मंच है।

पीएम ने कहा कि एआई जल वितरण की प्रभावी निगरानी को सक्षम करेगा और यह बताएगा कि कितना पानी बर्बाद हो रहा है। पीएम ने कहा, एक अन्य स्टार्टअप लिवएनसेंस है। यह आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस और मशीन लनिर्ंग पर आधारित एक प्लेटफॉर्म है। इसकी मदद से जल वितरण की प्रभावी निगरानी की जा सकती है। इससे यह पता लगाने में भी मदद मिलेगी कि कहां और कितना पानी बर्बाद हो रहा है।

(आईएएनएस)

अस्वीकरण: यह न्यूज़ ऑटो फ़ीड्स द्वारा स्वतः प्रकाशित हुई खबर है। इस न्यूज़ में BhaskarHindi.com टीम के द्वारा किसी भी तरह का कोई बदलाव या परिवर्तन (एडिटिंग) नहीं किया गया है| इस न्यूज की एवं न्यूज में उपयोग में ली गई सामग्रियों की सम्पूर्ण जवाबदारी केवल और केवल न्यूज़ एजेंसी की है एवं इस न्यूज में दी गई जानकारी का उपयोग करने से पहले संबंधित क्षेत्र के विशेषज्ञों (वकील / इंजीनियर / ज्योतिष / वास्तुशास्त्री / डॉक्टर / न्यूज़ एजेंसी / अन्य विषय एक्सपर्ट) की सलाह जरूर लें। अतः संबंधित खबर एवं उपयोग में लिए गए टेक्स्ट मैटर, फोटो, विडियो एवं ऑडिओ को लेकर BhaskarHindi.com न्यूज पोर्टल की कोई भी जिम्मेदारी नहीं है|

Created On :   28 May 2023 9:23 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story