संदेशखाली विवाद: संदेशखाली में 6 मार्च को पीड़ित महिलाओं से मुलाकात करेंगे पीएम मोदी, विपक्षी दलों ने ममता बनर्जी पर साधा निशाना

संदेशखाली में 6 मार्च को पीड़ित महिलाओं से मुलाकात करेंगे पीएम मोदी, विपक्षी दलों ने ममता बनर्जी पर साधा निशाना
  • संदेशखाली विवाद को लेकर बढ़ रही राजनीतिक गहमागहमी
  • पीएम मोदी 6 मार्च को करेंगे बंगाल का दौरा
  • टीएमसी पर विपक्ष साध रहा निशाना

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। पश्चिम बंगाल में संदेशखाली मामले को लेकर सियासी पारा चढ़ा हुआ है। राज्य में भाजपा और अन्य विपक्षी दल लगातार मुख्यमंत्री ममता बनर्जी और उनकी पार्टी टीएमसी को घेर रहे हैं। इस बीच प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी में 6 मार्च को बंगाल की यात्रा करेंगे। इस दौरान वह संदेशखाली में पीड़ित महिलाओं से भी मिलेंगे। बता दें, संदेशखाली में टीएमसी पार्टी के दिग्गज नेता शाहजहां शेख और उनके सहयोगियों पर महिलाएं भारी संख्या में विरोध प्रदर्शन कर रही है। टीएमसी नेता पर जबरन जमीन हड़पने और महिलाओं का यौन शोषण करने के आरोप लगाए गए हैं।

बंगला में इस घटना के चलते बीजेपी, कांग्रेस और लेफ्ट पार्टी के कई नेता और कार्यकर्ता संदेशखाली जाने का प्रयास कर रहे हैं। इन पार्टियों को यहां पहुंचने के लिए बंगाल प्रशासन की ओर से रोक लगाई गई है। हालांकि, बंगाल विधानसभा के नेता प्रतिपक्ष और बीजेपी नेता शुभेंदु अधिकारी ने संदेशखाली जाने में प्रवेश करने के लिए हाई कोर्ट से इजाजत ली है। उन्होंने पार्टी के कुछ विधायकों के साथ संदेशखाली पहुंचकर वहां के स्थानिय लोगों से बातचीत की।

बंगाल दौरे पर 6 मार्च को रहेंगे पीएम मोदी

पीएम मोदी के बंगाल दौरे के बारे में बताते हुए भाजपा के पश्चिम बंगाल यूनिट के सुप्रीमो सुकांत मजूमदार ने जानकारी साझा की है। जिसमें उन्होंने कहा कि बंगाल में 6 मार्च को प्रधानमंत्री राज्य का दौरा करेंगे। इस बीच वह बंगाल के उत्तर 24 परगना जिले स्थित बारासात में महिलाओं की रैली को संबोधित करेंग। मजूमदार ने बताया, "हमें आज पता चला कि प्रधानमंत्री छह मार्च को राज्य का दौरा करेंगे और बारासात में महिलाओं की एक रैली को संबोधित करेंगे।" इसके अलावा जब उनसे पूछा गया कि क्या पीएम मोदी बंगाल में संदेशखाली की महिलाओं से मुलाकात करेंगे? इसके जवाब में उन्हें कहा, "अगर संदेशखाली की बहनें और माताएं प्रधानमंत्री मोदी से मिलना चाहती हैं तो हम निश्चित रूप से इसकी व्यवस्था करेंगे।

पुलिस ने जताया आश्वासन

बंगाल में संदेशखाली मामले को लेकर पुलिस महानिदेशक राजीव कुमार ने कहा कि इस मामले से जुड़े लोगों के खिलाफ पुलिस प्रशासन सख्ती से कार्रवाई करेगी। इसके अलावा इस घटना में दोषी को सख्त से सख्त सजा दिलवाई जाएगी। पुलिस महानिदेशक बुधवार को संदेशखाली पहुंचे थे। साथ ही राज्य के उत्तर 24 परगना जिले के तनाव ग्रस्त इलाकों में स्थिति का जायजा करने के चलतो वहां पर एक रात भी गुजारी थी। इस दौरान उन्होंने घटना में शामिल दोषों को सख्त सजा मिलने का भरोसा भी जताया था। पुलिस निदेशक ने गुरुवार को धमाखालि में मीडिया से बातचीत में कहा, "हम प्रत्येक व्यक्ति की शिकायत सुनेंगे, अगर कोई घटना है तो हम दोषी पाए गए लोगों के खिलाफ सख्त कार्रवाई करेंगे और अगर लोग अत्याचार में शामिल पाए जाते हैं, तो हम उनके खिलाफ उचित कार्रवाई करेंगे।"

Created On :   22 Feb 2024 5:17 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story