सजा- ए -मौत: कतर की कोर्ट ने नौसेना के 8 पूर्व जवानों को सुनाई फांसी की सजा, विदेश मंत्रालय ने बताया हैरान करने वाला है फैसला

कतर की कोर्ट ने नौसेना के 8 पूर्व जवानों को सुनाई फांसी की सजा, विदेश मंत्रालय ने बताया हैरान करने वाला है फैसला
  • कतर कोर्ट का फैसला
  • फैसले के इंतजार में भारत
  • परिजनों से संपर्क साध रही सरकार

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। कतर की एक अदालत में नौसेना के पूर्व 8 जवानों को फांसी की सजा सुनाई। गुरुवार यानि 26 अक्टूबर को कोर्ट ने जासूसी के मामले में ये फैसला सुनाया है। फैसले को लेकर भारतीय विदेश मंत्रालय ने हैरानी जताते हुए बयान जारी किया गया है कि विस्तृत फैसले की कॉपी का हम इंतजार कर रहे हैं।

कतर में हिरासत में लिए गए 8 भारतीयों के मामले में फैसले को लेकर विदेश मंत्रालय का कहना है कि इस मामले की कार्यवाही की गोपनीय प्रकृति के कारण, इस समय कोई और टिप्पणी करना उचित नहीं होगा। हम मौत के फैसले से गहरे सदमे में हैं और विस्तृत फैसले का इंतजार कर रहे हैं। हम परिवार के सदस्यों और कानूनी टीम के संपर्क में हैं, और हम सभी कानूनी विकल्प तलाश रहे हैं।

मंत्रालय ने मामले पर विशेष महत्व देते हुए कहा कि हम इस पर बारीकी से नज़र रख रहे हैं। हम सभी काउंसलर और कानूनी सहायता देना जारी रखेंगे। हम फैसले को कतरी अधिकारियों के समक्ष भी उठाएंगे।

एबीपी न्यूज के अनुसार, कतर ने नौसना के पूर्व जवानों पर ये आरोप लगाया है कि वो सबमरीन प्रोग्राम को लेकर जासूसी कर रहे थे। भारत इनको काउंसलर एक्सेस के जरिए रिहा कराने की कोशिश में लगा हुआ था।

Created On :   26 Oct 2023 12:46 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story