उत्तराखंड के 7 जिलों में बारिश का रेड अलर्ट, टिहरी जनपद में 3 स्टेट हाईवे बंद

उत्तराखंड के 7 जिलों में बारिश का रेड अलर्ट, टिहरी जनपद में 3 स्टेट हाईवे बंद
  • उत्तराखंड के 7 जिलों में बारिश का रेड अलर्ट जारी
  • अलर्ट को देखते हुए प्रशासन ने दिए स्कूलों की छुट्टी के आदेश
  • आंगनबाड़ी केंद्र भी रहेंगे बंद

डिजिटल डेस्क, देहरादून। उत्तराखंड के 7 जिलों के लिए मौसम विभाग ने बारिश का रेड अलर्ट जारी किया है। मौसम विभाग के अलर्ट को देखते हुए देहरादून, पौड़ी, बागेश्वर और हरिद्वार जिले के जिलाधिकारियों ने कक्षा एक से लेकर 12वीं तक और आंगनबाड़ी केंद्रों की छुट्टी के आदेश जारी किए हैं।

डीएम ने मुख्य शिक्षा अधिकारी देहरादून और जिला कार्यक्रम अधिकारी देहरादून को सभी शैक्षणिक संस्थाओं और आंगनबाड़ी केंद्रों में आदेशों का अनुपालन कराने के निर्देश दिए हैं। भारी बारिश के पूर्वानुमान और छात्र-छात्राओं की सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए देहरादून की जिलाधिकारी सोनिका ने स्कूलों में अवकाश घोषित कर दिया है।

दरअसल, भारी बारिश में संवेदनशील स्थलों में भूस्खलन की संभावना बढ़ जाती है। इससे किसी भी प्रकार की अप्रिय घटना न हो। इसे ध्यान में रखते हुए एक दिन का अवकाश घोषित किया गया है।

उधर, टिहरी जनपद में हो रही बारिश के चलते ऋषिकेश-गंगोत्री नेशनल हाईवे 94 बगड़धार में भारी मलबा आने के चलते राजमार्ग बंद है। ऋषिकेश-बद्रीनाथ नेशनल हाईवे-58 देवप्रयाग और महादेव चट्टी के पास भी मलबा आने के चलते हाइवे बंद हुआ है। जनपद में 3 स्टेट हाईवे बंद हैं। जिला प्रशासन ने चंबा और भद्रकाली से ट्रैफिक रोककर रूट को डायवर्ट किया है।

अस्वीकरण: यह न्यूज़ ऑटो फ़ीड्स द्वारा स्वतः प्रकाशित हुई खबर है। इस न्यूज़ में BhaskarHindi.com टीम के द्वारा किसी भी तरह का कोई बदलाव या परिवर्तन (एडिटिंग) नहीं किया गया है| इस न्यूज की एवं न्यूज में उपयोग में ली गई सामग्रियों की सम्पूर्ण जवाबदारी केवल और केवल न्यूज़ एजेंसी की है एवं इस न्यूज में दी गई जानकारी का उपयोग करने से पहले संबंधित क्षेत्र के विशेषज्ञों (वकील / इंजीनियर / ज्योतिष / वास्तुशास्त्री / डॉक्टर / न्यूज़ एजेंसी / अन्य विषय एक्सपर्ट) की सलाह जरूर लें। अतः संबंधित खबर एवं उपयोग में लिए गए टेक्स्ट मैटर, फोटो, विडियो एवं ऑडिओ को लेकर BhaskarHindi.com न्यूज पोर्टल की कोई भी जिम्मेदारी नहीं है|

Created On :   23 Aug 2023 8:52 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story