भारत की राष्ट्रपति के द्वार पहुंची सीमा की गुहार, सचिन से शादी की फोटो के साथ लगाई याचिका

भारत की राष्ट्रपति के द्वार पहुंची सीमा की गुहार, सचिन से शादी की फोटो के साथ लगाई याचिका
  • सीमा हैदर ने भारत की राष्ट्रपति से लगाई गुहार
  • सचिन के साथ शादी करने का फोटो आया सामने

डिजिटल डेस्क, ग्रेटर नोएडा। सीमा-सचिन मामला लगातार तूल पकड़ता जा रहा है। एक तरफ एजेंसियां मामले की जांच कर रही हैं तो दूसरी तरफ रोजाना इस मामले में कुछ ना कुछ नया डेवलपमेंट दिखाई दे रहा है। शुक्रवार को भारत की राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू से दया याचिका लगाकर सीमा को भारत की नागरिकता देने की गुहार लगाई गई।

याचिका में कहा गया कि सीमा भारत की बहू है और उसकी शादी सचिन से हो चुकी है। उसे पाकिस्तान नहीं भेजा जाए। वह हिंदू धर्म अपना चुकी है। याचिका के साथ सचिन और सीमा की शादी करते हुए कई फोटो भी भेजे गए हैं। सुप्रीम कोर्ट के वरिष्ठ अधिवक्ता एपी सिंह की तरफ से राष्ट्रपति को याचिका भेजी गई है। याचिका में वरिष्ठ अधिवक्ता एपी सिंह ने कहा है कि बहुत सारे ऐसे लोग हैं, जिन्हें भारत की नागरिकता दी गई है। चाहे वह बांग्लादेशी हों, पाकिस्तानी हों, या अन्य मुल्कों के हों।

वरिष्ठ अधिवक्ता ने एक आरटीआई की जानकारी का हवाला देते हुए बताया कि 5 सालों में 5,220 विदेशी नागरिकों को भारत में नागरिकता दी गई है। सीमा को भी नागरिकता मिलनी चाहिए। उन्होंने अपनी याचिका में कई लोगों का जिक्र करते हुए बताया है कि किस तरीके से पाकिस्तान या अफगानिस्तान में रहने वाली कई महिलाएं हैं, जिनकी शादी भारत के कई अन्य शहरों में हुई है और वह लंबे समय से यहां पर रह रही हैं। उनको लॉन्ग टर्म वीजा भी दिया गया है। उन्होंने यह भी तर्क दिया है कि सीमा की शादी सचिन से नेपाल में हुई है। नेपाल से भारत का रोटी-बेटी का नाता रहा है। सीमा ने अपना धर्म भी बदल लिया और एक हिंदुस्तानी लड़के से शादी भी कर ली, जिसे ध्यान में रखते हुए दया की जाए और उसे यहीं की नागरिकता दे दी जाए।

याचिका में यह भी कहा गया है कि करीब 4 साल पहले सीमा की उसके पति गुलाम हैदर से तलाक हो चुका है। सीमा अपने पिता के साथ रहती थी। सीमा को एक नए साथी की जरूरत थी और जो उसे चुनने का पूरा अधिकार भी है। याचिका के साथ सचिन और सीमा के कई फोटोग्राफ्स भी लगाए गए हैं, जिनमें सचिन और सीमा दूल्हा-दुल्हन के कपड़ों में एक-दूसरे को माला पहनाते हुए दिख रहे हैं। सीमा के मुताबिक उसने सारी तस्वीरें एटीएस और अन्य सुरक्षा एजेंसियों के समक्ष प्रस्तुत की थी। सीमा ने मीडिया को दिए बयान में यह भी बताया है कि उसकी शादी हो चुकी है और वह सचिन के साथ ही रहना चाहती है।

अस्वीकरण: यह न्यूज़ ऑटो फ़ीड्स द्वारा स्वतः प्रकाशित हुई खबर है। इस न्यूज़ में BhaskarHindi.com टीम के द्वारा किसी भी तरह का कोई बदलाव या परिवर्तन (एडिटिंग) नहीं किया गया है| इस न्यूज की एवं न्यूज में उपयोग में ली गई सामग्रियों की सम्पूर्ण जवाबदारी केवल और केवल न्यूज़ एजेंसी की है एवं इस न्यूज में दी गई जानकारी का उपयोग करने से पहले संबंधित क्षेत्र के विशेषज्ञों (वकील / इंजीनियर / ज्योतिष / वास्तुशास्त्री / डॉक्टर / न्यूज़ एजेंसी / अन्य विषय एक्सपर्ट) की सलाह जरूर लें। अतः संबंधित खबर एवं उपयोग में लिए गए टेक्स्ट मैटर, फोटो, विडियो एवं ऑडिओ को लेकर BhaskarHindi.com न्यूज पोर्टल की कोई भी जिम्मेदारी नहीं है|

Created On :   22 July 2023 2:55 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story