ईरानी की एंट्री: सोनिया गांधी का छूटा 'ससुराल', वहीं अमेठी में 'गृह प्रवेश' के साथ 22 फरवरी को अपना वादा पूरा करेंगी स्मृति ईरानी

सोनिया गांधी का छूटा ससुराल, वहीं अमेठी में गृह प्रवेश के साथ 22 फरवरी को अपना वादा पूरा करेंगी स्मृति ईरानी
  • सोनिया गांधी का छूटा 'ससुराल'
  • वहीं अमेठी में स्मृति ईरानी का होगा गृह प्रवेश
  • पूरा करेंगी 2014 में किया वादा

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। बीते दिनों कांग्रेस नेता सोनिया गांधी ने राजस्थान से राज्यसभा के लिए नामांकन दाखिल किया। राज्यसभा जाने के साथ सोनिया ने औपचारिक रूप से रायबरेली लोकसभा को अलविदा भी कह दिया। इसके बाद यूपी के इस लोकसभा सीट के लोगों के नाम एक इमोशनल लेटर में सोनिया ने रायबरेली को अपना ससुराल बताया। 'ससुराल' से सोनिया के एग्जिट के बाद स्मृति ईरानी कांग्रेस का गढ़ मानी जाने वाली अमेठी में 2019 लोकसभा चुनाव में जीत हासिल करने के बाद अब 'गृह प्रवेश' करने जा रही हैं। इसके साथ स्मृति ईरानी अमेठी के लोगों को किया हुआ वादा पूरा करेंगी। दरअसल, 2019 के लोकसभा चुनाव में अमेठी से राहुल गांधी को हराने वाली स्मृति ईरानी 22 फरवरी को गौरीगंज में अपने नए घर में गृह प्रवेश करने जा रही है।

2014 में किया था वादा

स्मृति ईरानी ने 2019 लोकसभा में अमेठी सीट से जीत हासिल की लेकिन, 2014 में उन्हें यहां से हार का सामना करना पड़ा था। इसी बार स्मृति ईरानी ने अमेठी के लोगों से यहां स्थानीय निवासी के रूप में बसने का वादा किया था। अपने इस वादे को केंद्रीय मंत्री 22 फरवरी को पूरा करने जा रही हैं। अमेठी के गौरीगंज में स्मृति ईरानी का नया आवास बनकर तैयार हो गया है और 22 फरवरी को पूजा रखी गई है।

भाजपा के अमेठी प्रवक्त गोविंद चौहान ने कहा, "स्मृति ईरानी ने 2014 में लोकसभा चुनाव में अमेठी के लोगों से घर बनाने और स्थानीय निवासी के रूप में बसने का अपना वादा पूरा किया है।" 2014 में मिली हार के बावजूद स्मृति ईरानी ने अपना निर्वाचन क्षेत्र नहीं छोड़ा जिसकी वजह से कांग्रेस का गढ मानी जाने वाली अमेठी सीट से 2019 में उन्हें जीत हासिल हुई। सांसद बनने के बाद केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी ने अमेठी में एक घर किराए पर लिया था और अब अपने खुद के घर में गृह प्रवेश करने जा रही हैं। वहीं यूपी के कांग्रेस प्रवक्ता ने स्मृति ईरानी के अमेठी में घर बनाने को नौटंकी बताया है। अंशू अवस्थी ने कहा, "वह अमेठी के लोगों से किए गए वादों को पूरा करने में विफल रही हैं।"

19 फरवरी को ग्राम चौपाल

राहुल गांधी की भारत जोड़ो न्याय यात्रा उत्तर प्रदेश में प्रवेश कर चुकी है। भदोही, प्रयागराज और प्रतापगढ़ होते हुए राहुल 19 जनवरी को अमेठी पहुंचेंगे। इसी दिन भाजपा के ग्राम चौपाल अभियान में शामिल होने के लिए स्मृति ईरानी भी अमेठी पहुंचेंगी। ग्राम चौपाल के जरिए स्मृति ईरानी स्थानीय जनता से सीधा संवाद करेंगी।

Created On :   17 Feb 2024 11:11 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story