रनवे को छूते ही फिर उड़ गया प्लेन, विमान में मचा अफरा-तफरी का माहौल

रनवे को छूते ही फिर उड़ गया प्लेन, विमान में मचा अफरा-तफरी का माहौल
विमान या मौत का सौदा!

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। इंडिगो एयरलाइंस की फ्लाइट में उस समय हड़कंप मच गया जब जब विमान लैंड होते ही अचानक फिर से हवा में उड़ने लगा। विमान चंडीगढ़ से अहमदाबाद जा रहा था। घटना सोमवार रात को सरदार वल्लभभाई पटेल अंतरराष्ट्रीय हवाईअड्डे के रनवे पर हुआ। विमान यहां के रनवे पर उतरने के कुछ ही सेकेंड बाद फिर से टेक-ऑफ कर गया। घटना का अंदाजा आप इस बात से लगा सकते है जब विमान यहां पर लैंड हुआ था उस वक्त यहां पर एक नियमित फ्लाइट की लैंडिंग होनी थी। बता दें कि, फ्लाइट नंबर 6E 6056 चंडीगढ़ से अहमदाबाद के सरदार वल्लभ भाई एयरपोर्ट के लिए रवाना हुआ था।

विमान में डरे लोग

घटना के दौरान फ्लाइट 6E 6056 में बैठे यात्रियों में से एक यात्री डॉ.नील ठक्कर ने टाइम्स ऑफ इंडिया को बताया कि जब यह घटना घटी, तब फ्लाइट में अफरा-तफरी माहौल मच गया था। यात्री डॉ. नील ठक्कर ने कहा, "विमान लगभग 8:45 बजे नीचे उतरना शुरू हुआ, लेकिन जैसे ही विमान के पहिए जमीन को छूए पायलट ने अचानक उड़ान भर दिया और विमान एक बार फिर हवा में उड़ने लगा।" ठक्कर ने कहा कि विमान 20 मिनट बाद एक फिर लैंड होने लगE। ठक्कर ने आगे कहा, "इस अप्रत्याशित पैंतरेबाजी से 100 से अधिक यात्रियों की जान जोखिम में पड़ गई थी।" यात्री ने बताया कि उसने एयलाइन और डीजीसीए को एक इमेल भेजा है। साथ ही यात्री ने केंद्रीय नागरिक उड्डयन मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया को भी एक इमेल भेजा है।

जांच जारी

ठक्कर ने अपने इमेल जरिए इस घटना के बारे में जानकारी दी है। साथ ही उन्होंने घटना के संबंध में स्पष्टीकरण भी मांगी है। ठक्कर ने पायलट से भी संपर्क किया। उन्होंने पायलट से हुई बातचीत की भी जानकारी मीडिया को दी। ठक्कर ने कहा, "पायलट जगदीप सिंह ने जवाब में दिया कि यह एक नियमित कम्युनिकेशन पॉबलम थी और एयरलाइन के पास विमान को उतारने के लिए एटीसी की मंजरी नहीं थी।" फिर ठक्कर ने पायलट से सवाल किया कि अगर एयर ट्रैफिक कंट्रोल (एटीसी) ने मंजूरी नहीं दी थी तो आपने रनवे पर लैंडिंग क्यों की? ठक्कर ने कहा कि उन्होंने इंडिगो एयरलाइंस के इयूटी मैनेजर से भी घटना को लेकर बातचीत की। तब इयूटी मैनेजर ने ठक्कर को एक अन्य अधिकारी को एक ईमेल भेजने को कहा, ताकि मामले की जांच की जा सके।

Created On :   24 May 2023 5:38 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story