अमेरिका में पीएम मोदी को जो सम्मान मिलेगा, वह अतीत में बहुत कम लोगों को मिला: एस जयशंकर

अमेरिका में पीएम मोदी को जो सम्मान मिलेगा, वह अतीत में बहुत कम लोगों को मिला: एस जयशंकर
Honour that awaits PM Modi in US, only few have got in past, says EAM Jaishankar
डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की अमेरिका यात्रा से पहले केंद्रीय विदेश मंत्री एस. जयशंकर ने शनिवार को कहा कि, प्रधानमंत्री को जो सम्मान वहां मिलेगा, वह अतीत में कुछ ही लोगों को मिला है।

एस. जयशंकर ने बस में यात्रा के दौरान पत्रकारों से बात करते हुए कहा, प्रधानमंत्री अमेरिका की यात्रा पर होंगे। यात्रा का मतलब है कि यह सम्मान के मामले में उच्चतम स्तर है। उन्होंने कहा कि, प्रधानमंत्री को जो सम्मान मिलता है, अतीत में कुछ ही लोगों को मिला है।

मंत्री ने कहा कि, एक अभूतपूर्व कदम के तहत प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी दूसरी बार अमेरिकी कांग्रेस को संबोधित करेंगे। इससे पहले, नेल्सन मंडेला और विंस्टन चर्चिल जैसे प्रतिष्ठित लोगों ने अमेरिकी कांग्रेस को दो या उससे अधिक बार संबोधित किया है। यही कारण है कि इसका महत्व बहुत बड़ा है। जयशंकर, दिल्ली भाजपा प्रमुख वीरेंद्र सचदेवा, विपक्ष के नेता रामवीर सिंह बिधूड़ी और दक्षिण दिल्ली के सांसद रमेश बिधूड़ी के साथ एक बस में दक्षिण दिल्ली में विकास तीर्थ यात्रा पर निकले थे।

अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन और प्रथम महिला जिल बाइडेन के निमंत्रण पर प्रधानमंत्री मोदी 21 से 24 जून तक अमेरिका के दौरे पर रहेंगे। इस यात्रा में रात्रिभोज के साथ-साथ 22 जून को पीएम मोदी का कांग्रेस के संयुक्त सत्र को संबोधित करने का कार्यक्रम भी है। पीएम मोदी की अमेरिका यात्रा न्यूयॉर्क से शुरू होगी, जहां प्रधानमंत्री 21 जून को संयुक्त राष्ट्र मुख्यालय में अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस समारोह का नेतृत्व करेंगे।

अस्वीकरण: यह न्यूज़ ऑटो फ़ीड्स द्वारा स्वतः प्रकाशित हुई खबर है। इस न्यूज़ में BhaskarHindi.com टीम के द्वारा किसी भी तरह का कोई बदलाव या परिवर्तन (एडिटिंग) नहीं किया गया है| इस न्यूज की एवं न्यूज में उपयोग में ली गई सामग्रियों की सम्पूर्ण जवाबदारी केवल और केवल न्यूज़ एजेंसी की है एवं इस न्यूज में दी गई जानकारी का उपयोग करने से पहले संबंधित क्षेत्र के विशेषज्ञों (वकील / इंजीनियर / ज्योतिष / वास्तुशास्त्री / डॉक्टर / न्यूज़ एजेंसी / अन्य विषय एक्सपर्ट) की सलाह जरूर लें। अतः संबंधित खबर एवं उपयोग में लिए गए टेक्स्ट मैटर, फोटो, विडियो एवं ऑडिओ को लेकर BhaskarHindi.com न्यूज पोर्टल की कोई भी जिम्मेदारी नहीं है|

Created On :   17 Jun 2023 3:56 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story