किसान आंदोलन: फिर नहीं बनी बात!, किसानों और सरकार के बीच तीसरे दौर की बैठक खत्म, इस दिन होगी अगली बैठक

फिर नहीं बनी बात!, किसानों और सरकार के बीच तीसरे दौर की बैठक खत्म, इस दिन होगी अगली बैठक
  • चंडीगढ़ में हुई किसानों और सरकार के बीच तीसरे दौर की मीटिंग
  • कृषि मंत्री ने कही सकारात्मक चर्चा होने की बात
  • रविवार को होगी अगली दौर की मीटिंग

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। एमएसपी गारंटी समेत अन्य मांगों को लेकर दिल्ली कूच पर अमादा किसानों और सरकार के बीच तीसरे दौर की बैठक देर रात संपन्न हुई। जानकारी के मुताबिक इस बैठक में भी दोनों पक्षों के बीच कई मुद्दों पर बात नहीं बनी। वहीं सरकार की ओर से बैठक में शामिल कृषि मंत्री अर्जुन मुंडा का कहना है कि बहुत ही अच्छे माहौल में बैठक हुई। किसान संगठन ने अपनी बात रखी। उनकी सभी समस्याओं का समाधान निकाला जाएगा। वहीं इस दौरान अगली बैठक की तारीख भी सामने आ गई है। न्यूज एजेंसी एएनआई के मुताबिक दोनों पक्षों के बीच अगली बैठक रविवार को शाम 6 बजे शुरु होगी। बता दें कि चंडीगढ़ में हुई इस बैठक में केंद्रीय मंत्री पीयूष गोयल, अर्जुन मुंडा, नित्यानंद राय और पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान के साथ किसान नेता शामिल हुए।

मीटिंग के बाद केंद्रीय अर्जुन मुंडा ने मीडिया को मीटिंग के बारे में जानकारी देते हुए कहा, "किसानों के साथ हुई बैठक पर केंद्रीय मंत्री अर्जुन मुंडा ने कहा, "बहुत ही अच्छे माहौल में सकारात्मक चर्चा हुई है और किसान संगठनों ने जिन विषयों पर ध्यान आकर्षित कराया है उसे संज्ञान में लेते हुए विस्तार पूर्वक चर्चा को अगली तिथि रविवार को शाम 6 बजे फिर से चर्चा को जारी रखेंगे।"

वहीं पंजाब के सीएम भगवंत मान ने भी मीटिंग के बाद मीडिया से बात की। उन्होंने कहा, "आज किसान यूनियन और केंद्र सरकार के बीच लंबी बातचीत हुई। हर विषय पर विस्तार से चर्चा हुई, सकारात्मक चर्चा हुई है। सीमावर्ती इलाकों में इंटरनेट बंद कर दिया गया है। परीक्षाओं के दौरान इससे छात्रों को परेशानी हो रही है। उन्होंने कहा, "अगली बैठक रविवार को है। कई विषयों पर सहमति बनी है। कानून व्यवस्था और पंजाब के लोगों की समस्याएं भी चिंता का विषय है। हमें कोई कमी नहीं होनी चाहिए ईंधन या दूध या कोई भी चीज़ जो बाहर से आती है।"

Created On :   15 Feb 2024 10:22 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story