McDonalds के बर्गर पर महंगाई की मार! बर्गर के बीच से गायब हुआ टमाटर, फ्रेंचाइजी ने बताया टमेटो बर्गर मिलना क्यों हुआ मुश्किल?

McDonalds के बर्गर पर महंगाई की मार! बर्गर के बीच से गायब हुआ टमाटर, फ्रेंचाइजी ने बताया टमेटो बर्गर मिलना क्यों हुआ मुश्किल?
कंपनी ने नोटिस लगाकर दी जानकारी

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। देश में कई जगहों पर टमाटर के दाम 150 से 200 रु. प्रति किलो तक पहुंच गए हैं। इसके आसमान छूते दामों का असर आम आदमी के साथ अब रेस्टोरेंट्स और फूड चेन्स पर भी दिखने लगा है। मैकडोनाल्ड्स जैसी मल्टीनेशनल फूड चेन कंपनी भी इतने महंगे टमाटर को अफोर्ड नहीं कर पा रही है। कंपनी ने इसे लेकर एक ऐसी घोषणा की है जो खाने के शौकीनों को निराश कर सकती है। दरअसल मैकडोनाल्ड्स ने उन फूड प्रॉडक्ट्स की डिलीवरी बंद करने का फैसला किया है, जिनमें टमाटर का उपयोग होता है। कंपनी की यह घोषणा सोशल मीडिया पर चर्चा का केंद्र बनी हुई है। लोग कह रहे हैं कि अब तो महंगे टमाटर ने मैकडोनाल्ड्स जैसी दिग्गज फूड चैन कंपनी के भी पसीने छुड़ा दिए हैं।

कंपनी ने लगाया नोटिस

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, नॉर्थ इंडिया में McDonalds रेस्टोरेंट्स को चला रही फ्रेंचाइजी कनॉट प्लाजा प्रा.लि. ने अपने आउटलेट्स पर एक नोटिस लगाया है जिनमें टमाटर का उपयोग होने वाले प्रोडक्ट्स न देने की बात कही गई है। नोटिस में लिखा है, 'हमारे लाख प्रयास के बाद भी हमें टमाटर की पर्याप्त मात्रा में आपूर्ति नहीं हो पा रही है। ऐसे में हम अपने उत्पादों में टमाटर के उपयोग पर कुछ समय के लिए रोक लगा रहे हैं। जब स्थिति नॉर्मल हो जाएगी हम दोबारा टमाटर का उपयोग करने लगेंगे।'

कंपनी के स्टोर में लगे इस नोटिस को सेबी रजिस्टर्ड इन्वेस्टमेंट एडवाइजर आदित्य साहा ने ट्वीट करते हुए लिखा, 'अब तो मैकडोनाल्ड्स भी टमाटर अफोर्ड नहीं कर सकता' कस्टमर केयर ने ऑर्डर लेने से किया मना टीवी 9 की रिपोर्ट के अनुसार अर्चना नाम की एक कस्टमर ने McDonald’s साकेत को कॉल करके टोमेटो बर्गर ऑर्डर किया। कंपनी के कस्टमर केयर की तरफ से जवाब आया कि अभी हम बर्गर में टमाटर का इस्तेमाल नहीं कर रहे हैं। अभी केवल बिना टोमेटो वाले बर्गर के ही ऑर्डर डिलेवर किए जा रहे हैं।

पेट्रोल से भी महंगा टमाटर

देश के कई हिस्सों में टमाटर के दाम पेट्रोल से भी ज्यादा हैं। यह 120 से 200 रुपये प्रति किलो के हिसाब से बिक रहा है। इन आसमान छूती कीमतों की वजह से कई लोगों ने तो टमाटर खरीदना ही बंद कर दिया है। विशेषज्ञों के मुताबिक, देश में हो रही भारी बारिश की वजह से टमाटर की फसल बुरी तरह प्रभावित हुई है। डिमांड के हिसाब से सप्लाई नहीं हो पाने के कारण इसकी कीमतें आसमान छू रही हैं।

Created On :   7 July 2023 12:30 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story