प्रदर्शन से परिचालन बाधित: ट्रेनों के ठहराव के लिए ट्रैक जाम, हावड़ा-मुंबई रेल लाइन पर कई ट्रेन प्रभावित

ट्रेनों के ठहराव के लिए ट्रैक जाम, हावड़ा-मुंबई रेल लाइन पर कई ट्रेन प्रभावित
  • बिसरा स्टेशन पर एक्सप्रेस ट्रेनों के ठहराव की मांग
  • हावड़ा-मुंबई रेल लाइन पर जाम
  • एक दर्जन यात्री ट्रेनों और मालगाड़ियों का परिचालन बाधित

डिजिटल डेस्क, रांची। झारखंड के चक्रधरपुर रेल मंडल अंतर्गत बिसरा स्टेशन पर एक्सप्रेस ट्रेनों के ठहराव की मांग को लेकर स्थानीय लोगों ने सोमवार सुबह करीब सात बजे हावड़ा-मुंबई रेल लाइन को जाम कर दिया। इसके कारण करीब एक दर्जन यात्री ट्रेनों और मालगाड़ियों का परिचालन बाधित हो गया है।

यह आंदोलन बिसरा पब्लिक एक्शन कमिटी की ओर से किया जा रहा है। दोपहर चार बजे तक आंदोलनकारी ट्रैक पर जमे हुए थे। दरअसल, सैकड़ों लोग सुबह ट्रैक पर उतर आए। सबसे पहला बिसरा में पुरी-हरिद्वार एक्सप्रेस ट्रेन को रोका गया। चक्रधरपुर रेल मंडल ने अब तक 3 पैसेंजर ट्रेनों को रद्द कर दिया है, जबकि अहमदाबाद-हावडा, मुंबई गीतांजलि सुपरफास्ट एक्सप्रेस के रूट में बदलाव करना पड़ा। चक्रधरपुर स्टेशन के पास उत्कल एक्सप्रेस और टाटानगर स्टेशन के पास साउथ बिहार एक्सप्रेस भी ट्रैक पर फंस गई।

बिसरा पब्लिक एक्शन कमेटी की मांग है कि कोविड काल के पहले इस स्टेशन पर जिन ट्रेनों का ठहराव होता था, उस व्यवस्था को फिर से बहाल किया जाए। बताया गया कि कोरोना महामारी से पहले बिसरा रेलवे स्टेशन पर उत्कल एक्सप्रेस, समलेश्वरी एक्सप्रेस, इस्पात एक्सप्रेस, तपस्विनी एक्सप्रेस, बोकारो-एलेप्पी एक्सप्रेस जैसी यात्री ट्रेनों का ठहराव होता था।

बिसरा एक्शन कमेटी ने 'रेल रोको' की घोषणा एक माह पहले ही कर दी थी। हालांकि, शनिवार को रेलवे विभाग के अधिकारियों के साथ इस मुद्दे को लेकर वार्ता हुई थी। लेकिन, वार्ता विफल होने के बाद सोमवार से 'रेल रोको' का निर्णय लिया गया।

मुख्य आंदोलन स्थल पर बिसरा पब्लिक एक्शन कमेटी के अध्यक्ष प्रदीप राउत राय, बिसरा सरपंच सूरज नायक, सीटू के सचिव सुरेंद्र दास, पूर्व विधायक जॉर्ज तिर्की समेत सैकड़ों लोग ट्रेन लाइन पर मौजूद हैं। उधर, बिसरा बाजार बंद कर बिसरा के व्यापारी संगठन भी आंदोलन में शामिल हुए हैं।

आईएएनएस

अस्वीकरण: यह न्यूज़ ऑटो फ़ीड्स द्वारा स्वतः प्रकाशित हुई खबर है। इस न्यूज़ में BhaskarHindi.com टीम के द्वारा किसी भी तरह का कोई बदलाव या परिवर्तन (एडिटिंग) नहीं किया गया है| इस न्यूज की एवं न्यूज में उपयोग में ली गई सामग्रियों की सम्पूर्ण जवाबदारी केवल और केवल न्यूज़ एजेंसी की है एवं इस न्यूज में दी गई जानकारी का उपयोग करने से पहले संबंधित क्षेत्र के विशेषज्ञों (वकील / इंजीनियर / ज्योतिष / वास्तुशास्त्री / डॉक्टर / न्यूज़ एजेंसी / अन्य विषय एक्सपर्ट) की सलाह जरूर लें। अतः संबंधित खबर एवं उपयोग में लिए गए टेक्स्ट मैटर, फोटो, विडियो एवं ऑडिओ को लेकर BhaskarHindi.com न्यूज पोर्टल की कोई भी जिम्मेदारी नहीं है|

Created On :   30 Oct 2023 12:13 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story