दर्दनाक हादसा: भारत बांग्लादेश बॉर्डर पर हुआ दर्दनाक हादसा, खाई में जिंदा दबे चार मासूम, मौत

भारत बांग्लादेश बॉर्डर पर हुआ दर्दनाक हादसा, खाई में जिंदा दबे चार मासूम, मौत
  • भारत बांग्लादेश बॉर्डर पर हुई दर्दनाक घटना
  • खाई में चार बच्चों के दबने से हुई मौत
  • टीएमसी ने हादसे लिए बीएसएफ को ठहराया जिम्मेदार

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। भारत बांग्लादेश बॉर्डर पर एक दर्दनाक हादसा हो गया है। दरअसल, उत्तरी दिनाजपुर जिले में भारत बांग्लादेश सीमा पर बीएसएफ की ओर से खुदाई का काम किया जा रहा था। इस दौरान चार बच्चे की खाई में जिंदा दबने से मौत हो गई है। बताया जा रहा है कि यह बच्चे 5 से लेकर 12 साल की उम्र के थे। इस मामले को लेकर पुलिस ने जानकारी साझा की है। पुलिस ने बताया कि अंतरराष्ट्रीय सीमा के पास खाई में खेलते समय बच्चे गिर गए थे और उन सभी बच्चों की दम घूटने से मौत हो गई। इस बीच अर्धसैनिक बल की ओर से ऊपर लगाए गए सभी आरोपों को गलत ठहरा दिया है। इस घटना के बाद क्षेत्र में राजनीतिक तनाव बढ़ गया है। ऐसे में राज्य सरकार की पार्टी तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) ने कल यानी 13 फरवरी को विरोध प्रदर्शन करना की घोषणा की है।

इस्लामपुर थाना क्षेत्र की है घटना

इस्लामपुर जिले के थाना क्षेत्र के पुलिस अधिकारी जॉबी थॉमस ने बयान में कहा, "खाई 10-15 फीट गहरी थी। किसी तरह मिट्टी का एक हिस्सा धंस गया और चारों बच्चे दब गए। उनमें से एक बाल-बाल बच गया। शवों को पोस्टमार्टम के लिए भेजा गया। हम जांच कर रहे हैं।" इसके अलावा बीएसएफ के एक शीर्ष अफसर का कहना है कि हादसे के वक्त यहां कुछ लोग मिट्टी खोदने के लिए अर्थ मूविंग मशीनों का प्रयोग कर रहे थे।

इस पूरी मामले को लेकर बीएसएफ ने कहा, "लोग अर्थ मूविंग मशीनों और ट्रैक्टरों से मिट्टी की खुदाई कर रहे थे। वहां बच्चे खेल रहे थे। अचानक मिट्टी का एक हिस्सा धंस गया और बच्चे उसमें दब गए। बीएसएफ ने फंसे हुए पीडितों को निकालने में मदद की और उन्हें अपने वाहनों से अस्पताल पहुंचाया। उन्हें मृत घोषित कर दिया गया।"

ममता बनर्जी ने अमित शाह पर साधा निशाना

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, इस घटना के चलते इलाके में राजनीतिक अशांति पैदा हो गई है। जिसके बाद बंगाल की सत्ताधारी पार्टी टीएमसी ने केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह पर हमला बोला है। उन्होंने अमित शाह पर आरोप लगाते हुए कहा कि सीमा सुरक्षा बलों (बीएसएफ) की लापरवाही की वजह से मासूम बच्चों की मौत हो गई हैं। हालांकि, अर्धसैनिक बल ने इन आरोपों को मानने से साफ इनकार कर दिया है। उधर, टीएमसी की ओर से मंगलवार को विरोध प्रदर्शन करना फैसला किया गया है।

Created On :   12 Feb 2024 5:44 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story