सुरंग हादसा: फंसे हुए कुछ मजदूरों ने पाइप के जरिए अपने परिजनों से बात की

फंसे हुए कुछ मजदूरों ने पाइप के जरिए अपने परिजनों से बात की
  • सुरंग हादसे में अब तक सफलता नहीं मिली
  • मजदूरों को निकालने का काम जारी है

डिजिटल डेस्क, उत्तरकाशी। उत्तराखंड के उत्तरकाशी जिले में एक निर्माणाधीन सुरंग में फंसे 40 मजदूरों को बचाने के लिए बचाव अभियान मंगलवार को तीसरे दिन भी जारी रहा। पुलिस ने मजदूरों को एक पाइप के जरिए चिंतित परिजनों से बात करने की सुविधा दी। उत्तरकाशी पुलिस के सीओ प्रशांत कुमार ने फंसे हुए लोगों का मनोबल बढ़ाने के लिए उनमें से कुछ को पाइप के जरिए उनके परिजनों से बात करने की व्यवस्था की। फंसे हुए लोगों में शामिल कोटद्वार निवासी गंभीर सिंह नेगी ने अपने बेटे से बात की, जिसने उनका हालचाल पूछा और उन्हें बचाने के लिए किए जा रहे प्रयासों की जानकारी दी। इस बीच, उत्तरकाशी पुलिस नियंत्रण कक्ष दूसरों के परिवारों को स्थिति से अवगत करा रहा है, जबकि फंसे हुए लोगों को भोजन, पानी और ऑक्सीजन की आपूर्ति की जा रही है।

उत्तरकाशी जिले में यमुनोत्री राष्ट्रीय राजमार्ग पर सिल्क्यारा और डंडालगांव के बीच निर्माणाधीन सुरंग का एक हिस्सा रविवार तड़के भूस्खलन के कारण ढह गया। सुरंग से मजदूरों को निकालने के लिए 900 मिमी व्यास वाले स्टील पाइप और ड्रिल व बोरिंग मशीनें मौके पर पहुंच गई हैं और राह में आ रही रुकावट वाले ढांचे को काटने का काम शुरू हो गया है। इस बीच रेस्क्यू ऑपरेशन का नेतृत्व कर रहे एसडीआरएफ कमांडेंट मणिकांत मिश्रा ने मंगलवार को वॉकी-टॉकी के जरिए सुरंग में फंसे मजदूरों से बात की और उनका हालचाल लिया। श्रमिकों ने उन्हें बताया कि वे सभी ठीक हैं और उम्मीद है कि उन्हें जल्द ही बचा लिया जाएगा। जिला प्रशासन के अनुसार, फंसे हुए 40 मजदूरों में से 15 झारखंड से, तीन बिहार से, चार पश्चिम बंगाल से, दो उत्तराखंड से, एक हिमाचल प्रदेश से, आठ उत्तर प्रदेश से, दो असम से और पांच ओडिशा से हैं।

अस्वीकरण: यह न्यूज़ ऑटो फ़ीड्स द्वारा स्वतः प्रकाशित हुई खबर है। इस न्यूज़ में BhaskarHindi.com टीम के द्वारा किसी भी तरह का कोई बदलाव या परिवर्तन (एडिटिंग) नहीं किया गया है| इस न्यूज की एवं न्यूज में उपयोग में ली गई सामग्रियों की सम्पूर्ण जवाबदारी केवल और केवल न्यूज़ एजेंसी की है एवं इस न्यूज में दी गई जानकारी का उपयोग करने से पहले संबंधित क्षेत्र के विशेषज्ञों (वकील / इंजीनियर / ज्योतिष / वास्तुशास्त्री / डॉक्टर / न्यूज़ एजेंसी / अन्य विषय एक्सपर्ट) की सलाह जरूर लें। अतः संबंधित खबर एवं उपयोग में लिए गए टेक्स्ट मैटर, फोटो, विडियो एवं ऑडिओ को लेकर BhaskarHindi.com न्यूज पोर्टल की कोई भी जिम्मेदारी नहीं है|

Created On :   15 Nov 2023 3:16 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story