फिर दहली घाटी: जम्मू-कश्मीर में वोटिंग से पहले दो आतंकी हमले, शोपियां में बीजेपी नेता और अनंतनाग में टूरिस्ट कपल को बनाया निशाना

जम्मू-कश्मीर में वोटिंग से पहले दो आतंकी हमले, शोपियां में बीजेपी नेता और अनंतनाग में टूरिस्ट कपल को बनाया निशाना
  • चुनाव के बीच जम्मू-कश्मीर में आतंकियों ने किए दो हमले
  • पहला हमला अनंतनाग के टूरिस्ट कैंप पर किया
  • दूसरे हमले में शोपियां के एक बीजेपी लीडर को बनाया निशाना

डिजिटल डेस्क, श्रीनगर। जम्मू-कश्मीर में पांचवे चरण की वोटिंग से पहले दो आतंकी हमले हुए हैं। यह हमले शनिवार की रात राज्य की दो अलग-अलग जगहों पर हुए। पहली घटना अनंतनाग में हुई जहां राजस्थान से घूमने आए एक टूरिस्ट कपल आतंकियों ने निशाना बनाया। दोनों पर आतंकियों ने अंधाधुंध फायरिंग की। इस हमले में पति-पत्नी बुरी तरह घायल हो गए। पति का नाम तबरेज और पत्नी का नाम फरहा बताया जा रहा है। हमले के बाद दोनों को तुरंत अनंतनाग के एक नजदीकी हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया है। इसके बाद उनकी हालत को देखते हुए जीएमसी अनंतनाग और फिर रविवार की सुबह श्रीनगर शिफ्ट किया गया।

दूसरी घटना शोपियां की है, यहां के हीरापोरा में आंतियों ने बीजेपी नेता और पूर्व सरपंच ऐजाज अहमद शेख को गोलियों से भून दिया। हमले के बाद ऐजाज को अस्पताल ले जाया गया जहां इलाज के दौरान उनकी मौत हो गई। घटना को लेकर इलाके में सर्च ऑपरेशन जारी है।

इन घटनाओं के बाद नेशनल कॉन्फ्रेंस के नेता और राज्य पूर्व सीएम उमर अबदु्ल्ला ने कहा, मुझे दुख हुआ। एजाज अहमद के परिवार के प्रति मेरी संवेदनाएं हैं। तबरेज और फराह के जल्द स्वस्थ होने की मैं कामना करता हूं। वहीं, फारूक अब्दुल्ला ने कहा कि यहां आतंकवाद अभी भी कायम क्यों है। इसकी जांच होनी चाहिए। पहलगाम में कुछ पर्यटकों पर भी हमला हुआ है। हमारे पर्यटन उद्योग को प्रभावित किया जा रहा है, उसे खत्म करने की कोशिश की जा रही है।

इस हमले से पहले आतंकियों ने पिछले एक से डेढ़ महीने में जम्मू कश्मीर में अलग-अलग जगहों पर हमले किए थे। आतंकियों ने 4 मई को पुंछ में भारतीय वायुसेना के काफिले पर हमला किया था। जिसमें एक जवान की मौत हो गई थे, जबकि 5 घायल हो गए थे। इससे पहले 22 अप्रैल को आतंकवादियों ने राजौरी में सरकारी कर्मचारी मोहम्मद रज्जाक के घर में घुसकर उसे गोली मारकर मौत के घाट उतार दिया था।

एक और घटना 17 अप्रैल को हुई थी, जिसमें बिहार के एक प्रवासी शंकर शाह की आतंकियों ने गोली मारकर हत्या कर दी थी। इससे पहले 6 अप्रैल को दक्षिण-कश्मीर के शोपियां में आतंकवादियों ने परमजीत नाम के एक ड्राइवर को गोली मार दी थी। जम्मू-कश्मीर में यह हमले उस समय हुए हैं जब धारा-370 हटने के बाद पहली बार यहां चुनाव हो रहे हैं। राज्य की पांच लोकसभा सीटों पर पांच चरणों में चुनाव होने हैं। कल होने वाले लोकसभा चुनाव के पांचवे चरण में यहां की बारमूला सीट पर चुनाव होना है।

Created On :   19 May 2024 7:26 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story