पुंछ आतंकी हमला: वायुसेना के काफिले पर हमला करने वाले 3 संदिग्धों की जारी हुई तस्वीरें, पाक के पूर्व कमांडो और लश्कर के कमांडर की हुई पहचान

वायुसेना के काफिले पर हमला करने वाले 3 संदिग्धों की जारी हुई तस्वीरें, पाक के पूर्व कमांडो और लश्कर के कमांडर की हुई पहचान
  • जम्मू कश्मीर के पुंछ में 4 मई को हुआ था आतंकी हमला
  • सेना ने जारी की 3 संदिग्ध आतंकियों की तस्वीर
  • एक पाक का पूर्व कमांडो और दूसरा लश्कर का कमांडर

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। जम्मू कश्मीर के पुंछ में 4 मई को वायुसेना के काफिले पर हुए आतंकी हमले में सुरक्षाबल को बड़ी कामयाबी मिली है। सेना को उन तीन संदिग्धों के नाम और तस्वीरें हाथ लगी है। जिन्होंने वायुसेना के काफिले पर अंधाधुंध फायरिंग को अंजाम दिया था। जानकारी के मुताबिक, इन संदिग्ध चेहरों में से एक पाकिस्तानी सेना का पूर्व कमांडो है। जबकि दूसरा लश्कर का कमांडर बताया जा रहा है।

सामने आई तीन संदिग्धों की तस्वीर

इस हमले के बाद से ही सेना ने आतंकियों को ढूंढ निकालने के लिए सर्च ऑपरेशन जारी किया है। पुंछ हमले को लेकर न्यूज चैनल आजतक ने एक रिपोर्ट पब्लिश की है। इस रिपोर्ट में दावा किया गया है कि ये वहीं संदिग्ध चेहरे हैं, जिसे खोजने के लिए सेना ने सर्च ऑपरेशन चला रखा है। इसके अलावा सुरक्षा तंत्र के सूत्र का कहना है कि आतंकवादियों की जांच में तीन नाम की पुष्टि की गई है। इनमें पहले आतंकी पूर्व पाक कमांडो इलियास है। जिसे कोड नेम फौजी से भी जाना जाता है। दूसरा, आतंकी लश्कर कमांडर अबू हमजा और तीसरा हदून सामने आया है।

हिरासत में अन्य संदिग्धों से पूछताछ जारी

प्राप्त जानकारी के मुताबिक, ये तीनों जैश कमांड के लिए काम करते है। इसके अलावा इनके तार जैश-ए-मोहम्मद के करीबी पीएएफएफ से भी जुड़े हुए हैं। जिसके साथ मिलकर वे हमलों को अंजाम देते आए हैं। सेना इन संदिग्धों की पहचान करने के लिए जांच पड़ताल में जुटी हुई हैं। इसके लिए बड़े स्तर पर राजौरी-पुंछ वन क्षेत्र में सर्च ऑपरेशन चलाया गया है।

पुंछ आतंकी हमले की जांच में सेना ने कई संदिग्धों को गिरफ्तारी किया है। इन संदिग्धों से उन तीन आतंकियों के संबंध में भी पूछताछ जारी है। इसके अलावा सेना ने जम्मू कश्मीर के अखनूर सेक्टर में एलओसी पर संदिग्ध गतिविधियां देखने पर बड़े स्तर पर सर्च ऑपरेशन जारी किया है।

Created On :   8 May 2024 3:06 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story