लोकसभा चुनाव 2024: 'राहुल के फेस पर दो बार हार चुके...' प्रणब मुखर्जी की बेटी ने कांग्रेस पर क्यों साधा निशाना?

राहुल के फेस पर दो बार हार चुके... प्रणब मुखर्जी की बेटी ने कांग्रेस पर क्यों साधा निशाना?
  • प्रणब मुखर्जी की बेटी ने कांग्रेस पार्टी और राहुल को लेकर दिया बयान
  • शर्मिष्ठा मुखर्जी ने पार्टी को वंशवाद से निकलने का सुझाव दिया
  • राहुल गांधी को लेकर कही ये बड़ी बात

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। पूर्व राष्ट्रपति और दिग्गज कांग्रेस नेता प्रणब मुखर्जी की बेटी ने पार्टी और राहुल गांधी को लेकर कई तीखे बयान दिए हैं। पिता पर लिखी किताब को लेकर चर्चा बटोरने वाली शर्मिष्ठा मुखर्जी ने कांग्रेस पार्टी को भारतीय राजनीति में वापस आने के लिए कई सुझाव दिए। वंशवाद को लेकर कांग्रेस पार्टी हमेशा से ही प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और भारतीय जनता पार्टी के निशाने पर रही है। अब प्रणब मुखर्जी की बेटी शर्मिष्ठा ने भी पार्टी को भारतीय राजनीति में वापस आने के लिए वंशवाद से पीछा छुराने का सुझाव दे दिया है। यही नहीं शर्मिष्ठा ने साफ और सीधे तौर पर राहुल गांधी का नाम लेकर भी कई बातें कह डाली।

जयपुर लिट्रेचर फेस्टिवल में कही ये बातें

कांग्रेस पार्टी और राहुल गांधी को लेकर शर्मिष्ठा मुखर्जी ने जयपुर लिट्रेचर फेस्टिवल में कही हैं जिसकी चर्चा अब चारों तरफ हो रही है। प्रणब मुखर्जी की बेटी शर्मिष्ठा ने कार्यक्रम के दौरान कहा, "कांग्रेस ने सिर्फ एक या दो वजहों से महत्व नहीं खोया। यह कई सालों की अवधि में हुआ है। अगर कांग्रेस को भारतीय राजनीति में दोबारा महत्व पाना है तो इसे वंशवाद की राजनीति से बाहर निकलना चाहिए।" कांग्रेस पार्टी और राहुल गांधी को लेकर शर्मिष्ठा मुखर्जी ने जयपुर लिट्रेचर फेस्टिवल में कही हैं। समाचार एजेंसी एएनआई से बात करते हुए उन्होंने अपनी इन बातों को एक बार फिर दोहराया।

राहुल गांधी पर कही ये बात

लिट्रेचर फेस्टिवल के दौरान शर्मिष्ठा ने राहुल गांधी को लेकर कहा, "देखिए कांग्रेस को इस बात का ध्यान रखना जरूरी है कि 2014 में राहुल गांधी जी बुरी तरह चुनाव हारे। इसके बाद 2019 में भी वो फेस थे और बुरी तरह हारे। दो लोकसभा चुनाव हो गए हैं। किसी भी राजनीतिक दल में अगर एक लीडर बार-बार... " भारतीय जनता पार्टी से तुलना करते हुए शर्मिष्ठा ने आगे कहा, "... क्या बीजेपी में ऐसा होता, कोई पार्टी बार-बार अगर किसी के नेतृत्व में हार रही है तो पार्टी के नेताओं को सोचने की जरूरत है कि पार्टी का फेस कौन होगा।"

Created On :   6 Feb 2024 8:02 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story