बृजभूषण शरण सिंह की बढ़ेंगी मुसीबत? पुलिस ने चार्जशीट में सबूत के तौर पर जुटाए फोटो-वीडियो

बृजभूषण शरण सिंह की बढ़ेंगी मुसीबत? पुलिस ने चार्जशीट में सबूत के तौर पर जुटाए फोटो-वीडियो
  • पुलिस ने 1500 पन्नों में दायर की चार्जशीट
  • साक्ष्य के तौर पर मिले फोटो-वीडियो

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। भारतीय कुश्ती संघ के प्रमुख और बीजेपी सांसद बृजभूषण शरण सिंह की मुश्किलें बढ़ सकती है क्योंकि इनके खिलाफ दिल्ली पुलिस ने चार्जशीट बीते गुरुवार को दायर कर दी थी। इंडियन एक्सप्रेस के रिपोर्ट के मुताबिक, 6 पहलवानों द्वारा यौन उत्पीड़न की शिकायतों में कम से कम 4 में फोटो और तीन मामलों में वीडियो सबूत के तौर पर मिले हैं। जिसकी वजह से सिंह की राहें आगे काफी दिक्कतों भरा हो सकता है।

आपको बता दें कि, दिल्ली पुलिस ने बीते गुरुवार 15 जून को बृजभूषण शरण सिंह के खिलाफ 1500 पन्नों की चार्जशीट कोर्ट में दायर की थी। महिला रेसलर्स ने कुश्ती संघ के चीफ बृजभूषण शरण सिंह पर यौन उत्पीड़न, मारपीट, पीछा करने, गलत तरीके से छूने जैसे गंभीर मामलों को लेकर शिकायत दर्ज कराई थीं। जिसको लेकर दिल्ली की एक अदालत में 22 जून को सुनवाई भी होने वाली है। वहीं एक नाबालिग पहलवान ने भी सिंह पर छेड़छाड़ और यौन उत्पीड़न जैसे गंभीर आरोप लगाए थे। जिसमें पुलिस ने एक अलग से पॉक्सो एक्ट से जुड़े चार्जशीट दायर की थी। लेकिन इस मामले में दिल्ली पुलिस ने बृजभूषण शरण सिंह के खिलाफ केस रद्द करने की मांग की है क्योंकि हाल ही में जिस नाबालिग लड़की ने आरोप बृजभूषण शरण सिंह पर लगाए थे उसने अपना बयान मजिस्ट्रेट के सामने वापस ले लिया था। जिसकी वजह से पुलिस ने केस को रद्द करने की पहल की है।

फोटो- वीडियो बनेंगे गले की फांस?

इंडियन एक्सप्रेस की रिपोर्ट के मुताबिक, चार्जशीट में हर शिकायत का अलग से जिक्र है। जिन 6 महिला पहलवानों ने कुश्ती प्रमुख पर आरोप लगाए हैं उन्होंने अपनी शिकायतों में कई घटनाओं को रेखांकित किया है। रिपोर्ट के अनुसार, प्रत्येक शिकायत के लिए गवाहों, फोटो या वीडियो की पुष्टि करने का दावा किया गया है। जिनमें चार मामलों में फोटो साक्ष्य के तौर पर लगाए गए हैं।

दिल्ली पुलिस के एक अधिकारी ने बताया कि, ये तस्वीरें, मेडल अवार्ड समारोह, ग्रुप फोटो और अन्य कार्यक्रमों की है। इन तस्वीरों में से कुछ खुद पहलवानों ने दिए, जबकि अन्य को दूसरे स्रोतों से हासिल किया गया है।

70-80 लोगों से तैयार हुआ चार्जशीट

इस रिर्पोट से पहले न्यूज एजेंसी पीटीआई ने बताया था कि, दिल्ली पुलिस ने जांच के दौरान 200 से अधिक लोगों के बयान साक्ष्य के तौर पर लिए थे। लेकिन पुलिस ने उन्हीं बयानों को चार्जशीट में दाखिल किए जो प्रासंगिक हैं और आरोपों का समर्थन करते हैं। वहीं इंडियन एक्सप्रेस की रिपोर्ट के मुताबिक, दिल्ली पुलिस की चार्जशीट में 6 महिला पहलवानों का बयान, 70-80 लोगों के गवाही, तकनीकी सबूत, फोटो, वीडियो और कॉल डिटेल रिकॉर्ड को भी शामिल किया है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, चार्जशीट में पुलिस ने शिकायतों की पुष्टि के लिए फोटो और वीडियो को साक्ष्य के तौर पर पेश किया है।

इन लोगों का बयान हुआ दर्ज

पीटीआई की रिपोर्ट के मुताबिक, दिल्ली पुलिस के चार्जशीट में चश्मदीद गवाहों, प्रतिभागियों, टूर्नामेंट के रेफरी और कर्मचारियों के बयान दर्ज किए गए हैं। इसके अलावा, इस मामले में और गवाहों या फिर इससे जुड़े अन्य सबूतों के मिलने पर अलग से पूरक चार्जशीट दायर की जाएगी।

Created On :   17 Jun 2023 6:01 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story