पहलवानों ने डब्ल्यूएफआई प्रमुख के खिलाफ आरोपपत्र की प्रति की मांग करते हुए दिल्ली की अदालत का रुख किया

पहलवानों ने डब्ल्यूएफआई प्रमुख के खिलाफ आरोपपत्र की प्रति की मांग करते हुए दिल्ली की अदालत का रुख किया
धारा 354 डी (पीछा करना) के तहत अपराधों के लिए दायर की गई थी

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। प्रदर्शनकारी महिला पहलवानों ने यौन उत्पीड़न के आरोप में भारतीय कुश्ती महासंघ (डब्ल्यूएफआई) के निवर्तमान प्रमुख बृजभूषण शरण सिंह के खिलाफ पुलिस द्वारा दायर आरोप पत्र की प्रति की मांग करते हुए सोमवार को दिल्ली की एक अदालत का रुख किया। दिल्ली पुलिस की 1,000 पन्नों से अधिक की चार्जशीट राउज़ एवेन्यू कोर्ट की मुख्य मेट्रोपॉलिटन मजिस्ट्रेट महिमा राय के समक्ष धारा 354 (महिला की गरिमा को ठेस पहुंचाने के इरादे से उस पर हमला या आपराधिक बल प्रयोग करना), 354ए (यौन टिप्पणी करना) और आरोपी सिंह के खिलाफ भारतीय दंड संहिता (आईपीसी) की धारा 354 डी (पीछा करना) के तहत अपराधों के लिए दायर की गई थी।

आरोपपत्र में डब्ल्यूएफआई के पूर्व सहायक सचिव विनोद तोमर के खिलाफ आईपीसी की धारा 109 (रिश्वत की पेशकश), 354, 354ए, 506 (आपराधिक धमकी) के तहत अपराधों का भी उल्लेख है। कथित तौर पर, आरोपपत्र में लगभग 200 गवाहों के बयान शामिल हैं। पिछले हफ्ते सीएमएम ने कथित यौन उत्पीड़न मामले को अतिरिक्त मुख्य मेट्रोपॉलिटन मजिस्ट्रेट (एसीएमएम) हरजीत सिंह जसपाल की अदालत में स्थानांतरित कर दिया, जो सांसदों और विधायकों के मामलों को देखते हैं, और मंगलवार को आरोपपत्र पर विचार करने वाले हैं।

जसपाल ने शिकायतकर्ताओं के वकील को अदालत की नकल एजेंसी में प्रमाणित प्रति के लिए आवेदन करने का निर्देश दिया। अप्रैल में कनॉट प्लेस पुलिस स्टेशन में दर्ज की गई एफआईआर में छह वयस्क पहलवानों द्वारा आरोप लगाया गया है कि सिंह ने कथित तौर पर एक एथलीट को "सप्‍लीमेंट" प्रदान करने की पेशकश करके यौन कृत्यों के लिए मजबूर करने का प्रयास किया, दूसरे पहलवान को अपने बिस्तर पर बुलाया और गले लगाया। इनकार करने पर उसके साथ मारपीट की और अन्य एथलीटों को अनुचित तरीके से छुआ।

अस्वीकरण: यह न्यूज़ ऑटो फ़ीड्स द्वारा स्वतः प्रकाशित हुई खबर है। इस न्यूज़ में BhaskarHindi.com टीम के द्वारा किसी भी तरह का कोई बदलाव या परिवर्तन (एडिटिंग) नहीं किया गया है| इस न्यूज की एवं न्यूज में उपयोग में ली गई सामग्रियों की सम्पूर्ण जवाबदारी केवल और केवल न्यूज़ एजेंसी की है एवं इस न्यूज में दी गई जानकारी का उपयोग करने से पहले संबंधित क्षेत्र के विशेषज्ञों (वकील / इंजीनियर / ज्योतिष / वास्तुशास्त्री / डॉक्टर / न्यूज़ एजेंसी / अन्य विषय एक्सपर्ट) की सलाह जरूर लें। अतः संबंधित खबर एवं उपयोग में लिए गए टेक्स्ट मैटर, फोटो, विडियो एवं ऑडिओ को लेकर BhaskarHindi.com न्यूज पोर्टल की कोई भी जिम्मेदारी नहीं है|

Created On :   27 Jun 2023 9:03 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story