एक बार फिर धरना देंगे रेसलर्स, खाप पंचायत में पहलवानों ने किया बड़ा ऐलान, एशियन गेम्स को लेकर बड़ा फैसला

एक बार फिर धरना देंगे रेसलर्स, खाप पंचायत में पहलवानों ने किया बड़ा ऐलान, एशियन गेम्स को लेकर बड़ा फैसला

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। रेसलर्स और सांसद अध्यक्ष बृजभूषण सिंह के बीच चल रहे विवाद को लेकर आज हरियाणा के सोनीपत में महापंचायत हुई। इस पंचायत में रेसलर्स के आंदोलन की अगुवाई कर रहे पहलवान साक्षी मलिक और बजरंग पूनिया भी पहुंचे। इस दौरान दोनों पहलवानों ने खाप प्रतिनिधियों को केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह और खेल मंत्री अनुराग ठाकुर के साथ हुई बैठक के बारे में जानकारी दी। उन्होंने बताया कि सरकार बृजभूषण को गिरफ्तार करने के लिए तैयार नहीं है।

15 जून से दोबारा धरना देंगे

पहलवान बजरंग पूनिया ने बताया कि बैठक में केंद्र ने हमसे 15 जून तक का समय मांगा है। अगर इस दौरान बृजभूषण पर कोई कार्रवाई नहीं हुई तो हम बृजभूषण की गिरफ्तारी की मांग को लेकर दोबारा धरना देंगे। इससे पहले खाप पंचायत में हिस्सा लेने पहुंचे बजरंग ने मीडिया से कहा कि हमारी सरकार के साथ जो बातचीत हुई है उसे हम हमारे समर्थन में खड़े खाप और संगठन के बीच रखेंगे।

एशियन गेम्स में हिस्सा नहीं लेंगे पहलवान - साक्षी मलिक

इस मौके पर पहलवान साक्षी मलिक ने कहा कि पहलवान तभी एशियन गेम्स में तभी हिस्सा लेंगे जब ये सारा मुद्दा सुलझेगा। उन्होंने कहा कि हम शुरू से मांग कर रहे हैं कि बृजभूषण की गिरफ्तारी तुरंत होनी चाहिए। जब तक उसकी गिरफ्तारी नहीं होती, तब तक जांच प्रभावित होती रहेगी। वह बाहर रहेगा तो पहलवानों पर दबाव रहेगा। पॉक्सो एक्ट वाली लड़की टूट चुकी है। उसका बयान भी बदल गया है। धीरे-धीरे और भी लड़कियां टूट जाएंगी। हम एशियन गेम्स तभी खेलेंगे जब ये सारा मुद्दा सुलझेगा।

आंदोलनरत पहलवानों की एकता के सवाल पर साक्षी ने कहा कि, मैं यह साफ कर देना चाहती हूं हम सब एक हैं। मैं, बजरंग, विनेश हम सब एक हैं, हमारी लड़ाई एक है। विनेश के पंचायत में न शामिल होने पर उन्होंने कहा कि यहां विनेश के न आने का कारण यह है कि मामले से जुड़ी कुछ इन्क्वायरी चल रही है।

बता दें कि कल क्राइम सीन को दोबारा क्रिएट करने के लिए दिल्ली पुलिस पहलवान संगीता फोगाट को लेकर बृजभूषण सिंह के ऑफिस पहुंची थी। इस दौरान दो महिला कॉन्स्टेबल उनके साथ थीं। जानकारी के मुताबिक पुलिस की टीम यहां करीब डेढ़ घंटे रूकी थी। इस दौरान पुलिस ने संगीता से सीन रीक्रिएट करने को कहा साथ ही उन स्थानों को याद करने के लिए कहा जहां उन्हें यौन शोषण का सामना करना पड़ा था। इस बीच ऐसी खबरें आईं थी कि पहलवानों ने बृजभूषण से समझौता कर लिया है इसलिए संगीता फोगाट उनके ऑफिस पहुंची हैं। हालांकि बाद में संगीता की बहन विनेश से इस खबर का खंडन करते हुए इसे महज एक अफवाह बताया था।

Created On :   10 Jun 2023 12:11 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story