comScore
Dainik Bhaskar Hindi

18वीं मंजिल से लगाई छलांग, फिर भी बच गई जान

BhaskarHindi.com | Last Modified - November 20th, 2017 15:50 IST

882
0
0

डिजिटल डेस्क, बीजिंग। दुनिया में रोजाना ऐसी कोई न कोई घटना सामने आती है जिसे देखकर लोगों के रौंगटे खड़े हो जाते हैं। हाल ही में एक ऐसा ही वीडियो सामने आया है जिसे देखकर सब लोग हैरान हैं। इस वीडियो में एक लड़की एक बहुमंजिला इमारत के 18वें फ्लॉर से कूदती नजर आ रही है। वीडियो को देखकर सबकी धड़कनें तो तेज हो ही रही हैं, साथ ही बचपन में सुनी एक कहावत भी याद या रही है कि ‘जाको राखे साइंया मार सके न कोए’ अब कोई 18वीं मंजिल से कूद कर भी जिंदा बच जाए तो ये कहावत उसपर सटीक भी बैठती है।

तमाम कवायदों के बाद भी लगाई छलांग

मीडिया रिपोर्ट्स में बताया जा रहा है कि ये घटना चीन के शैंनडोंग प्रांत की है। जहां ये महिला खुदकुशी करने के लिए इमारत की 18वीं मंजिल पर चढ़ गई। लियोचेंग शहर में एक व्यक्ति ने इस महिला को 18वीं मंजिल के मुहाने पर खड़ा पाया। इसके इरादे भांप उसने पुलिस को खबर की। पुलिस समय रहते घटनास्थल पर पहुंची और एक घंटे तक उससे बात करने की कोशिश करती रही, लेकिन वह नहीं मानी और इमारत से कूद गई।

ये भी पढ़ें- मौत के मुंह से बचकर निकला, खतरनाक स्टंट करने से पहले देख लें अंजाम, VIDEO

गद्दे ने बचाई जान

फायरब्रिगेडकर्मी और पुलिसकर्मी मौके पर मौजूद थे और उसे न कूदने के लिए समझा रहे थे, लेकिन उन्होनें एतियातन जमीन पर हवा वाला गद्दा बिछा दिया था। जिससे वो महिला सीधा गद्दे पर गिरी, उसे तुरंत अस्पताल लेकर जाया गया। बताया जा रहा है कि उसके चेहरे पर थोड़ी चोट आयी है और अब वो खतरे से बाहर है। उसने खुदकुशी करने की कोशिश क्यों की, इसका खुलासा नहीं हो पाया है।

ये भी पढ़ें- OMG ! इस महिला ने 101 साल की में दिया 17वें बच्चे को जन्म, देखें VIDEO

वीडियो हुआ वायरल

इस पूरी घटना को वहां खड़े बहुत से लोगों ने अपने मोबाईल कैमरे में कैद कर लिया। जिसके बाद ये वीडियो अब सोशल मीडिया पर आग की तरह फैल रहा है। हर जगह इसी बात की चर्चा हो रही है कि आखिर इस लड़की ने ऐसा क्यों किया।

समाचार पर अपनी प्रतिक्रिया यहाँ दें l

ये भी देखें