comScore

नन रेप केस के आरोपी बिशप फ्रेंको से आज फिर पूछताछ, शाम तक हो सकती है गिरफ्तारी

September 20th, 2018 12:20 IST
नन रेप केस के आरोपी बिशप फ्रेंको से आज फिर पूछताछ, शाम तक हो सकती है गिरफ्तारी

हाईलाइट

  • बिशप से कोच्चि डीएसपी के सुभाष की निगरानी में 5 सदस्यीय टीम पूछताछ कर रही है
  • दुष्कर्म का आरोप लगने के बाद फ्रेंको मुलक्कल ने बिशप का पद छोड़ दिया था
  • केरल के कोट्टायम जिले की नन ने बिशप पर 13 बार रेप करने का आरोप लगाया था

डिजिटल डेस्क, तिरुवनंतपुरम। केरल में नन से रेप के आरोपी बिशप फ्रेंको मुलक्कल से आज फिर क्राइम ब्रांच की टीम पूछताछ करेगी। बुधवार को भी क्राइम ब्रांच (सीआईडी) ने पूछताछ की थी। बिशप से कोच्चि डीएसपी के सुभाष की निगरानी में 5 सदस्यीय टीम के सवाल-जवाब किए थे। मुलक्कल ने एक दिन पहले ही केरल हाई कोर्ट में अपनी संभावित गिरफ्तारी से बचने के लिए अग्रिम जमानत की भी याचिका दी थी। उन्होंने ऐसा अपने खिलाफ होने वाली पूछताछ से एक दिन पहले किया था। 

जानकारी के मुताबिक आरोपी बिशप को आज शाम तक गिरफ्तार भी किया जा सकता है। पहले दिन क्राइम ब्रांच की टीम से पूछताछ के दौरान आरोपी बातों को घुमा रहा था। आरोपी के कथन में बार-बार विसंगतियां मिल रही थी। बुधवार को आरोपी से सात घंटे तक पूछताछ चली थी। वहीं, 13 दिनों से बिशप की गिरफ्तारी के लिए आंदोलन कर रही पीड़ित नन ने कहा है कि वह अपने आंदोलन को गति देगी।


फ्रेंको मुलक्कल ने छोड़ दिया है पद
दुष्कर्म का आरोप लगे के बाद फ्रेंको मुलक्कल ने बिशप का पद छोड़ दिया था, ये जिम्मेदारी डिप्टी बिशप को दी गई थी। बिशप मुलक्कल ने कहा था कि जब तक जांच पूरी नहीं हो जाती, मैं मैथ्यू कोक्कणम को प्रांत के बिशप की जिम्मेदारी सौंपकर जा रहा हूं। अब मैं सब भगवान के ऊपर छोड़ रहा हूं पुलिस ने पूछताछ के लिए पेश होने का नोटिस बिशप को भेजा था।


13 बार रेप का लगाया था आरोप
केरल के कोट्टायम जिले की नन ने बिशप पर 13 बार रेप करने का आरोप लगाया था। पीड़िता 44 वर्षीय नन ने पुलिस थाने में FIR भी दर्ज कराई थी। नन ने बताया कि जालंधर सूबे के बिशप मुलक्कल ने 2014 में उसे समन भेजकर बात करने के लिए बुलाया था। जब नन मिलने पहुंची तो बिशप ने उसके साथ रेप किया। नन के मुताबिक अब तक आरोपी 13 बार उसे अपना शिकार बना चुका है। नन ने इस मामले की शिकायत चर्च से भी की थी, लेकिन उसकी शिकायत पर कोई ध्यान नहीं दिया गया।

कमेंट करें
Z7bDE